कलाम के भतीजे ने छोड़ा भाजपा का साथ, कहा पार्टी विफल हो रही
कलाम के भतीजे ने छोड़ा भाजपा का साथ, कहा पार्टी विफल हो रही
Share:

नई दिल्ली: मिसाइल मैन के नाम से मशहूर देश के पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम के भतीजे सैयद इब्राहिम ने भाजपा को दो महीने के भीतर ही छोड़ दिया है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार अपने वादों को निभाने में विफल हे रही है। कहा जा रहा है कि सैयद इस बात से भी नाराज है कि डॉ कलाम का बंगला सरकार ने किसी मंत्री को अलॉट कर दिया है।  

डॉ कलाम के भाई के बेटे सैयद ने दो महीने पहले पार्टी में यह कह कर शामिल हुए थे कि उनके चाचा के सपनों को केवल भाजपा ही पूरी कर सकती है। सैयद को भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। अब उन्होंने यह कहते हुए पार्टी छोड़ दी है कि बीजेपी देश की जनता की मांग को पूरा करने में विफल हो रही है। गौरतलब है कि डॉ कलाम के परिवार वालों ने केंद्र सरकार को चिठ्ठी लिखकर कहा था कि कलाम के बंगले को नॉलेज सेंटर बनाया जाए, जिससे देश के युवा लाभांवित हो सके।

10, राजा जी मार्ग स्थित कलाम के बंगले को संस्कृति मंत्री महेश शर्मा को अलॉट किया गया है। शर्मा ने कलाम को मुस्लिम होने के बावजूद राष्ट्रवादी और मानवतावादी करार दिया था। इस पर सरकार का तर्क है कि शर्मा के मंत्री बनने के बाद से उन्हें कोई भी सरकारी आवास नही दिया गया था।

पार्टी छोड़ने के बाद सैयद ने सरकार को पत्र लिखकर कहा कि मेरे परिवार और भारतीय जनता ने सरकार से आग्रह किया था कि दिल्ली स्थित बंगला, जिसमें डॉ कलाम रहते थे, राष्ट्रीय ज्ञान केंद्र बनाया जाए। जिसका उद्देश्य छात्रों और देश के युवाओं को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की दूरदर्शी सोच से वाकिफ कराना और उसके बारे में सिखाना था, लेकिन सरकार ने आग्रह को खारिज कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -