'प्राकृतिक रूप से पैदा नहीं हुआ कोरोना वायरस..', डॉ फौसी बोले- चीन में क्या हुआ, इसकी जांच जरुरी
'प्राकृतिक रूप से पैदा नहीं हुआ कोरोना वायरस..', डॉ फौसी बोले- चीन में क्या हुआ, इसकी जांच जरुरी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के टॉप पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट्स डॉ एंथनी फौसी (Dr Anthony Fauci) ने कोरोना महामारी की उत्पत्ति को लेकर निष्पक्ष जांच किए जाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वो इस बात से सहमत नहीं है कि कोरोना का वायरस प्राकृतिक रूप से पैदा हुआ है. एक साक्षात्कार के दौरान फौसी से पूछा गया कि क्या उन्हें अभी भी यकीन है कि वायरस नेचुरली डेवलप हुआ है. 

इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, ‘बेशक ऐसा नहीं है, मैं इस बात से जरा भी सहमत नहीं हूं कि वायरस अपने आप नेचुरली आया है. मुझे लगता है कि चीन में क्या हुआ था, हमें इसकी जांच जारी रखनी चाहिए और तब तक जारी रखनी चाहिए जब तक कि इससे जुड़ी तमाम जानकारी नहीं मिल जाती’. फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट में फौसी के हवाले से कहा गया है कि निश्चित रूप से जिन लोगों ने इस मामले की तफ्तीश की, उनका कहना है कि हो न हो यह वायरस किसी जानवर के जलाशय से पैदा हुआ था, जिसने किसी शख्स को संक्रमित किया और इसके बाद यह फैल गया.

डॉ एंथनी ने कहा कि, ‘हालांकि यह कुछ और भी हो सकता है, जिसका हमें पता लगाने की आवश्यकता है. यही वजह है कि मैंने कहा कि मैं पूरी तरह से उस जांच के पक्ष में हूं, जिसमें वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. चीन में वायरस को लेकर जो कुछ भी हुआ, उसकी छानबीन का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि चीन ने जो किया है, उसका कोई प्रमाण फिलहाल नहीं मिला है, हालांकि मैं इस मामले में आगे की जांच के पक्ष में हूं.

भारत से आने वाले यात्रियों पर UAE ने 14 जून तक लगाया प्रतिबन्ध

पहली ईंधन सेल का आविष्कार कब किया गया था?

आने वाले वर्षों में कौन सा राज्य बहुउद्देशीय समुद्री शैवाल पार्क स्थापित करेगा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -