भारत से आने वाले यात्रियों पर UAE ने 14 जून तक लगाया प्रतिबन्ध

नई दिल्‍ली: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने भारत से आने वाले यात्रियों कि एंट्री पर 14 जून तक बैन लगा दिया है। UAE ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद 25 अप्रैल से भारतीय यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। दुबई की विमान सेवा अमीरात ने एक बयान में कहा कि 14 जून, 2021 तक भारत से यात्री उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। बीते 14 दिनों में भारत से गुजारने वाले यात्रियों को किसी अन्य बिंदु से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में प्रवेश करने के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा।

हालांकि, UAE के नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन के सदस्य जो संशोधित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, उन्हें रियायत दी जाएगी। दोनों देशों के बीच उड़ानें UAE से भारत में यात्रियों के परिवहन और छूट के लिए आवेदन करने वाले भारत से संयुक्त अरब अमीरात में छूट प्राप्त समूहों के ट्रांसफर की इजाजत देना जारी रखेगी। UAE के नागरिकों, दोनों देशों द्वारा मान्यता प्राप्त राजनयिक मिशनों पर, आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों, व्यावसायिक विमानों से यात्रा करने वालों और गोल्डन वीजा धारकों समेत, छूट प्राप्त मुसाफिरों को एहतियाती उपायों के तहत स्वीकार किया जाएगा, जिसमें एयरपोर्ट पर 10-दिवसीय क्‍वारंटीन और पीसीआर परीक्षण शामिल हैं।

इसके साथ ही, यात्रा से पहले जरुरी PCR परीक्षण अवधि को 72 से घटाकर 48 घंटे कर दिया गया है और सभी परीक्षणों को मान्यता प्राप्त लैब्स द्वारा प्रशासित किया जाना चाहिए, जो एक क्यूआर कोड वाले नतीजे जारी करते हैं।

स्वास्थ्य, स्वच्छता और खाद्य उत्पादों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

MP: कूनों राष्ट्रीय उद्यान में आएँगे चीते, नवंबर में शुरू होगी लाने की प्रक्रिया

विदेश यात्रा के लिए क्यूआर कोड के साथ नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होगी अनिवार्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -