दोहरीकरण का समय 73 दिन है और केवल 11% संक्रमित अभी भी है सक्रिय
दोहरीकरण का समय 73 दिन है और केवल 11% संक्रमित अभी भी है सक्रिय
Share:

केंद्र सरकार की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण का दोगुना समय 73 दिन (72.8 दिन) है। विभिन्न स्वास्थ्य मंत्रालयों की रिपोर्ट स्पष्ट रूप से उबरने की संख्या में वृद्धि और सक्रिय मामलों में गिरावट को दर्शाती है जिसके परिणामस्वरूप दोहरीकरण अवधि में सुधार हुआ है। डेटा दोहरीकरण समय अवधि 73 दिन (72.8 दिन बिल्कुल) दिखाता है। दोहरीकरण अवधि की लंबाई में वृद्धि स्पष्ट रूप से नए मामलों के पतन का संकेत देती है।

पहली दोहरीकरण दर अगस्त के मध्य में 25.5 दिनों में दर्ज की गई थी और फिर से 73 वें दिन दोहरीकरण दर को चिह्नित किया गया था। समय अवधि में यह वृद्धि केंद्र और राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा सफल सहयोगात्मक कार्रवाई के कारण है। राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश सरकार को व्यापक और उच्च देशव्यापी परीक्षण, शीघ्र और प्रभावी निगरानी और ट्रैकिंग, त्वरित अस्पताल में भर्ती और केंद्र सरकार द्वारा जारी मानक उपचार प्रोटोकॉल के प्रभावी पालन की रणनीति विरासत में मिली। प्रेस विज्ञप्ति में डॉक्टरों, पैरामेडिक्स और अन्य COVID-19 योद्धाओं सहित सीमावर्ती योद्धाओं की निस्वार्थ समर्पित सेवाओं की भी प्रशंसा की गई। COVID-19 प्रबंधन प्रोटोकॉल को अपनाने में जागरूकता भी प्रसार को नियंत्रित करने में मदद करती है।

अब तक कुल वसूली की संख्या 63,83,441 थी। राष्ट्रीय वसूली दर 87.36% है। बरामद नए मामलों में से 79% 10 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों से थे। सक्रिय मामलों में 8,12,390 का 11.12% शामिल है जो संक्रमितों की कुल संख्या है। पिछले 24 घंटों में 67,708 नए मामले दर्ज किए गए। फिर से 10 राज्य / संघ राज्य क्षेत्र पुष्टि किए गए मामलों में अत्यधिक योगदान करते हैं। पिछले 24 घंटों में मरने वालों की संख्या 680 है और पिछले 24 घंटों में मृत्यु का आंकड़ा 680 है और पिछले 12 दिनों के लिए 1000 से नीचे है।

फार्मा और फर्टिलाइजर उद्योग में निवेश के लिए भारत खुला है: मंत्री गौड़ा

पूर्वोत्तर में अभी नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल

कल है अधिकमास अमावस्या, भूलकर भी न करें ये 5 काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -