अगर आप भी धारण करना चाहते है मोती तो पहले पढ़ ले यह खबर..

Feb 08 2019 05:40 PM
अगर आप भी धारण करना चाहते है मोती तो पहले पढ़ ले यह खबर..

कहते हैं हर इंसान के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं और इन्हे देखकर ही व्यक्ति अपने जीवन को सफल बना लेता है. ऐसे में अगर इंसान के जीवन में कोई भी परेशानी आती है तो ज्योतिष उसे उसकी राशि के अनुसार रत्न को धारण करने का उपाय बताता हैं जिसे करते ही सब कुछ सही हो जाता है. कहते हैं इससे व्यक्ति के जीवन की कई सारी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती हैं और वह सफल हो सकता है. जी हाँ, कई बार बिना जाने समझें किसी भी रत्न को धारण करना व्यक्ति के लिए कई सारी परेशानियों का कारण बन सकता हैं और वह अपना जीवन बर्बाद कर सकता है.

आज हम आपको रत्न में मोती रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे धारण करने से क्या होता है यह हम आपको बताएंगे और वहीं अगर दोषपूर्ण मोती हैं, तो वह व्यक्ति को लाभ की जगह बहुत हानि पहुंचा सकता हैं. कहते हैं हमेशा ही मोती की जांच करने के बाद ही लेना चाहिए क्योंकि इन प्रकार के मोतियों को गलती से भी नहीं खरीदना चाहिए. कहते हैं यह परेशानियों का सबब बनती हैं और जीवन बर्बाद कर सकती है. अब आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह के मोती को नहीं लेना चाहिए जो दोषपूर्ण होते हैं.

कहते हैं कभी भी व्यक्ति को टूटा हुआ मोती नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह जीवन बर्बाद कर सकता है और इसे पहनने से व्यक्ति के जीवन में अस्थिरता बढ़ जाती हैं. इसी के साथ जिसके चारों तहफ वृत्ताकार रेखा खिंची दिखाई पड़ रही हो तो ऐसा मोती कभी नहीं लेना चाहिए वह भी जीवन को संकट में डाल सकता है. कहते हैं ऐसा मोती व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकारक साबित होता है. वहीं यह मोती हृदय को कमजोर और रोगी बना देता हैं और जो रेखित हो मतलब कि जिस मोती में लहरदार रेखा होती हैं उसे भी कभी गलती से भी नहीं खरीदना चाहिए. इस प्रकार के मोती धारण करने वाले के पास से धन जल्दी चला जाता है.

अगर आप भी पहनते हैं पन्ना रत्न तो जरूर पढ़े यह खबर...

आज है शनि का दिन, भूलकर भी ना करें बिना समय देखे प्रपोज वरना मिलेगी केवल ना

विनायकी चतुर्थी पर जरूर पढ़े उनसे जुडी यह पौराणिक कथा