अगर आप भी पहनते हैं पन्ना रत्न तो जरूर पढ़े यह खबर...
अगर आप भी पहनते हैं पन्ना रत्न तो जरूर पढ़े यह खबर...
Share:

कहते हैं ज्योतिष में कुंड़ली के कमजोर की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए रत्नों का सहारा लेते हैं ऐसे में यह रत्न ज्योतिष के आधार पर ग्रहों का प्रतिनिधित्व करने वाले माने जाते हैं. कहते हैं इससे ग्रह की कमजोर स्थिति को मजबूत कर सकते हैं और इस कारण से ज्योतिष में उस ग्रह से संबंधित रत्न पहनने से लाभ मिल जाता है. आप सभी को बता दें कि ज्योतिष के अनुसार कई रत्न है जो अलग अलग ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्हें पहनने से अलग-अलग लाभ मिलते हैं. इन सभी में माणिक, मूंगा, पुखराज, नीलम, हीरा, मोती और पन्ना प्रमुख माने जाते हैं. कहते हैं इन सारे रत्नों को धारण करने का उद्देश्य अलग माना जाता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहें हैं, कि पन्ना क्यों पहनना चाहिए और इसके क्या लाभ है. कहते हैं पन्ना बुध ग्रह का प्रतीक होता है और आज के समय में कई लोग फैशन के चलते भी रत्न धारण करते हैं जो गलत होता है. जी हाँ, क्योंकि यह रत्न केवल राशि के अनुसार व ज्योतिषियों की सलाह पर ही धारण करना चाहिए. 


1. कहते हैं पन्ना बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता हैऔर अगर ज्योतिष की माने तो उसके अनुसार पन्ना रत्न का बिलकुल शुद्ध मिलना काफी मुश्किल हो जाता है.

2. कहा जाता है पन्ना रत्न में अगर छोटी छोटी धारियां हो तो ऐसा रत्न धारण करने से वंश की बढ़ोतरी नहीं होती है और यह भविष्य के लिए घातक माना जाता है.

3. कहा जाता है अगर खुदरा पन्ना धारण करते हैं तो यह पशुओं के लिए परेशानी का कारण बनता है और अगर आपके घर में जानवर है तो आपको पन्ना नहीं पहनना चाहिए.

4. ज्योतिषों के अनुसार पन्ना रत्न में थोड़ा सा जलापन होता है तो ऐसा रत्न अशुभ की आशंका देता है और पन्ना में अगर पीले रंग का कोई बिंदु दिखता है तो ऐसा रत्न की अंगूठी ना पहने इसके कारण पुत्र का सर्वनाश होना संभव होता है.

अगर आपके भी गाल में होते हैं डिम्पल तो यह खबर आपके लिए है

इन राशिवालों को करोड़पति बना सकती है कछुए की अंगूठी

रात में इस रंग के कपड़े में बांधकर सो जाए इलायची और सुबह करें यह काम, हो जाएंगे अमीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -