पात्र हितग्राहियों के घर-घर जाकर उनका चिन्हिांकन किया जाएगा
पात्र हितग्राहियों के घर-घर जाकर उनका चिन्हिांकन किया जाएगा
Share:

धार/ब्यूरो।  जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का कार्यक्रम नगर पालिका परिसर में आयोजित किया गया।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री छतरसिंह दरबार ने कहा कि आज से इस अभियान की शुरूवात की गई है। योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए पात्र हितग्राहियों के घर-घर जाकर उनका चिन्हिांकन किया जाएगा। 

इससे प्रत्येक पात्र व्यक्ति को जनहित योजनाओं का लाभ मिलेगा। इस कार्य में प्रशासनिक अमले के साथ जनप्रतिनिधि भी अपना सहयोग कर लोगों को लाभ दिलवाए। प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी ने अनेको हितग्राहियों मूलक योजनाएं बनाई है। उनका सपना है कि समाज के हर वर्ग के गरीब व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले और वह आत्मनिर्भर बने। उन्होंने लक्ष्य रखा है कि देश के हर गरीब व्यक्ति बिना छत के न रहे, उनका अपना मकान बने। 2024 तक ग्रामीण क्षेत्र के सुदूर इलाको के कोने-कोन तक नल कनेक्शन करने का लक्ष्य है। पहले छोटी-छोटी बीमारी में ईलाज के अभाव में लोगों की मृत्यु हुआ करती थी। अब ये लोग आयुष्मान कार्ड बनने से अपना 5 लाख तक का ईलाज निशुल्क करवा सकते है।

 इस अभियान के तहत हर पात्र व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा। शासन द्वारा गरीबों को निशुल्क अनाज उपलब्ध करवाया जा रहा है। साथ ही उन्हें इसके लिए उचित मूल्य की दुकानों पर नहीं जाना पड़ता उनके मोहल्ले तक अनाज पहुॅचाया जाता है। प्रधानमंत्री जी की कार्यशैली और नेतृत्व को पूरी दुनिया ने माना है। उन्होंने स्वच्छता अभियान की शुरूआत की जिसे पूरे विश्व ने अपनाया है। अब हमारा देष दिन दूना रात चौगनी तरक्की कर रहा है। 
 

विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज से इस अभियान से विभिन्न योजनाओं में पात्र हितग्राही को उनका लाभ मिलेगा। प्रदेश सरकार गरीबों की हर जरूरत को पूरा करने के लिए लगातार प्रयासरत है। शासन की कल्याणकारी योजनाओं को धरातल तक पहुॅचाया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले । जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सरदार सिंह मेडा, पूर्व सीसीबी बैंक अध्यक्ष श्री राजीव यादव  ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अतंर्गत अलग-अलग बैंक शाखाओं से 110 समूहों को 332.50 लाख का केश क्रेडिट ऋण एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के 102 हितग्राहियों के ऋण स्वीकृति एवं 42 हितग्राहियों को ऋण, प्रधानमंत्री स्वनिधि, मुख्यमंत्री पथ विक्रेता, उज्जवला योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, पेंशन, आयुष्मान कार्ड, राष्ट्रीय परिवार सहायता के हितग्राहियों को लाभांवित किया गया।

दलित नेता मनोज परमार के नेतृत्व में कमिश्नर कार्यालय पर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

नर्सरी कक्षा की बच्ची से दुष्कर्म का मामला, विभिन्न बिंदुओं पर संदेह पाए गए

विधायक शुक्ला ने 600 नागरिकों को करवाई अयोध्या यात्रा, प्रधानमंत्री मोदी को की यात्रा समर्पित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -