भूल से भी घर पर नहीं आजमाएं ये स्किन हैक्स
भूल से भी घर पर नहीं आजमाएं ये स्किन हैक्स
Share:

गर्मी का मौसम आ गया है और इस मौसम में चेहरे की रंगत उड़ जाती है। हालाँकि इन दिनों में स्किनकेयर बहुत जरुरी होती है और इन दिनों में चेहरे को अच्छा दिखाने के लिए लडकियां कई टिप्स आजमाती हैं। अब आज हम आपको कुछ खास स्किनकेयर हैक्स बताने वाले हैं जिन्हें आपको कभी घर पर ट्राय नहीं करना चाह‍िए। आइए जानते हैं इनके बारे में।

ब्लैकहेड्स को घर में न न‍िकालें- ब्लैकहेड्स को घर में निकालने के लिए पेट्रोलियम जेली से पिघलाना होता है और ऊपर एक गर्म तौलिया लगाना होता है। हालाँकि, आपको बता दें कि ऐसा करने से आपके रोम छिद्र और ज्यादा बंद हो जाएंगे और आपकी परेशानी और बढ़ जाएगी।

नींबू का रस- नींबू के रस का उपयोग त्वचा के घरेलू उपचार के रूप में काफी किया जाता है। जी हाँ और यह उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। इसे अपने चेहरे, अंडरआर्म्स या होंठों की चमक बढ़ाने के लिए ब्लीच के रूप में उपयोग में लिया जा सकता है लेकिन इसे कभी सीधे स्किन पर ना लगाए।

गोरा होने के लिए बेकिंग सोडा- बेकिंग सोडा में अस्थायी रूप से चमकदार गुण होते हैं, लेकिन यह आपकी त्वचा के प्राकृतिक पीएच स्तर के साथ भी खिलवाड़ करता है, जो प्राकृतिक ऑइल को छीन लेता है और इसे बेहद ड्राई बना देता है। इस वजह से इससे दूर रहें।

चेहरे को वैक्स करना- अगर आपको अपना चेहरा वैक्स कराना है तो इसके लिए आपको केवल पार्लर में ही जाना चाहिए, क्योंकि वहां प्रोफेशनल्स काम होता है। हालाँकि व्हाइटहेड्स, डेड स्किन या टैनिंग जैसी सतही त्वचा की समस्याओं को ठीक करने के लिए घर पर अपना चेहरा वैक्स करना गलत साबित हो सकता है।

लिप प्लंपर के ल‍िए दालचीनी- कहा जाता है दालचीनी के पाउडर को शहद के साथ मिलाकर अपने होठों पर मलना चाहिए हालाँकि होठों की त्वचा बहुत पतली होती है और दालचीनी लगाने से होने वाली जलन उसे नुकसान पहुंचा सकती है।

गर्मी में हो जाते हैं मुंहासे तो अपनाए ये सबसे सरल घरेलू उपाय

चेहरे को चमकदार और गोरा बनाएंगे ये प्राकृतिक मास्क

हो गया है स्किन पर फंगल इंफेक्शन तो भूल से भी ना करें ये 5 गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -