'हिंदू बच्चों को न बनाएं सांता क्लॉज', विश्व हिंदू परिषद ने की अपील
'हिंदू बच्चों को न बनाएं सांता क्लॉज', विश्व हिंदू परिषद ने की अपील
Share:

भोपाल: विश्वभर में जहां एक तरफ क्रिसमस का पर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद ने भोपाल के सभी विद्यालयों के प्रिंसिपलों को पत्र लिख कहा है कि वह अपने विद्यालय में हिन्दू बच्चों को सांता क्लॉज ना बनाएं। विश्व हिंदू परिषद ने बाकायदा इसे लेकर ट्वीट भी किया है। 
 
वही इस पत्र में VHP ने लिखा है, ''मध्यभारत प्रान्त के सभी विद्यालयों में जो विद्यार्थी सनातन हिन्दू धर्म एवं परम्परा को मानते हैं, उन विद्यार्थियों को विद्यालय में होने वाले क्रिसमस के समारोह में सांताक्लॉस बना रहे हैं तथा क्रिसमस ट्री भी लाने का बोल रहे हैं। यह हमारी हिन्दू संस्कृति पर हमला है, हिंदू बच्चों को ईसाई धर्म में प्रेरित करने हेतु यह साजिश है, आर्थिक तौर पर भी ऐसी ड्रेस या पेड़ लाने से अभिभावकों का नुकसान है। 

विद्यालय हिंदू बच्चों को सांता बनाकर ईसाई धर्म के प्रति श्रद्धा एवं आस्था उत्पन्न करने का काम कर रहा क्या? हमारे हिंदू बच्चे राम बनें, कृष्ण बनें, बुद्ध बनें, गौतम, महावीर बनें, गुरु गोविंद सिंह बनें, यह सब तो बनना चाहिए,  क्रांतिकारी बनें, महापुरुष बनें, परंतु सांता नहीं बनना चाहिए। ये भारत भूमि संतों की भूमि है, सांता की नहीं। अतः सभी स्कूलों से आग्रह है कि हिन्दू बच्चों को अभिभावकों की इजाजत के बिना सांता क्लॉज नहीं बनाएं तथा अगर कोई विद्यालय ऐसा करता है तो उस विद्यालय के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद वैधानिक कानूनी कार्यवाही करेगी।'' 

लोगो की समस्याओं को सुन मौके पर निराकरण किया गया

केंद्र सरकार ने राज्यों को लिखा पत्र, दिए ये निर्देश

पुलिस ने 11 किलो अवैध नौसादर जप्त कर, विक्रेताओं पर की कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -