'पता नहीं आज बालासाहेब..', उद्धव ठाकरे के किस बयान पर भड़की भाजपा ?
'पता नहीं आज बालासाहेब..', उद्धव ठाकरे के किस बयान पर भड़की भाजपा ?
Share:

मुंबई: शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे की "गोधरा ट्रेन अग्निकांड जैसी स्थिति वाली टिप्पणी" पर विवाद के बीच, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ लोग सत्ता के लालच में अपनी पार्टी की विचारधारा भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि, "मुझे नहीं पता कि बालासाहेब (शिवसेना के दिवंगत संस्थापक और उद्धव ठाकरे के पिता) ने आज क्या सोचा होगा और सत्ता के लालच में उद्धव जी आज क्या कर रहे हैं। इतनी सारी बातें होने पर राहुल जी और उद्धव जी ने एक शब्द भी सनातन धर्म के अपमान पर नहीं कहा।'

वहीं, राम मंदिर पर शिव सेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे की टिप्पणी पर, भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, "मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि यह पूरा गठबंधन, जो पीएम मोदी के खिलाफ है, वोट के लिए किसी भी सीमा तक जा सकता है, मैं भगवान राम से प्रार्थना करना चाहूंगा कि उन्हें कुछ सद्बुद्धि दें। यह एक शर्मनाक और अशोभनीय टिप्पणी है। हम इसकी निंदा करते हैं।" बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं की टिप्पणी उस राजनीतिक विवाद के बीच आई है, जब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद गोधरा जैसा संकट पैदा हो सकता है। उद्धव ठाकरे ने कहा, "ऐसी संभावना है कि सरकार राम मंदिर उद्घाटन के लिए बसों और ट्रकों में बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित कर सकती है और उनकी वापसी यात्रा पर गोधरा जैसी घटना हो सकती है।" ।

बता दें कि, 2002 में साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में मुस्लिम भीड़ द्वारा आग लगाए जाने के बाद 59 श्रद्धालु जिन्दा जल गए थे। जिसके बाद राज्य में दंगा भड़क गया था। अटकलों के मुताबिक, राम मंदिर का ताला लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जनवरी 2024 में खोला जाएगा। पीएम मोदी का उद्घाटन 21 जनवरी से 24 जनवरी के बीच होने की उम्मीद है। 

उल्लेखनीय है कि, यह विवाद ऐसे समय में भड़का है जब भाजपा नेताओं ने सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी को लेकर विरोध किया है। अनुराग ठाकुर ने उदयनिधि की इस घोषणा के सामने चुप रहने के लिए उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी की भी आलोचना की कि सनातन धर्म डेंगू और मलेरिया की तरह है और इसे खत्म किया जाना चाहिए। सनातन विवाद में उदयनिधि की टिप्पणियों का समर्थन किया जाए या नहीं, इस बारे में INDIA गठबंधन की पार्टियाँ विभाजित थीं। उद्धव की पार्टी के प्रमुख संजय राउत ने उदयनिधि की टिप्पणियों का समर्थन नहीं किया, लेकिन उद्धव इस मामले पर चुप हैं।

दिवंगत नेता ओमन चांडी से जुड़े यौन शोषण मामले को लेकर कांग्रेस-CPIM में तकरार, I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल हैं दोनों दल

उदयनिधि के बाद अब इस मशहूर एक्टर ने सनातन धर्म पर दिया विवादित बयान, बोले- 'इसे मिटाया जाना चाहिए'

'ये बहुत बड़ी उपलब्धि, कोई देश ऐसा नहीं कर पाया..', सरकार के किस काम को कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी सराहा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -