'LG के आदेशों को सीधे लागू न करें..', अधिकारियों को केजरीवाल सरकार का फरमान
'LG के आदेशों को सीधे लागू न करें..', अधिकारियों को केजरीवाल सरकार का फरमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार और उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना के बीच टकराव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह LG के किसी भी आदेश को सीधे लागू ना करें। इस संबंध में प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने सचिवों को पत्र लिखा है कि LG विनय सक्सेना से कोई आदेश मिले तो संबंधित मंत्री को पत्र लिखें।

दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने विभाग सचिवों को पत्र लिखते हुए ट्रांजैक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स (TBR) का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है। सचिवों को कहा गया है कि LG से प्राप्त किसी भी सीधे आदेश की सूचना प्रभारी मंत्री को दें। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि LG से सीधे प्राप्त ऐसा कोई भी आदेश संविधान और सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन है। शीर्ष अदालत के निर्देशों और संविधान के उल्लंघन में आदेशों के कार्यान्वयन को सरकार बहुत गंभीरता से लेगी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि, 'TBR और शीर्ष अदालत के फैसले के नियम 49 और 50 का उल्लंघन करते हुए LG निर्वाचित सरकार को दरकिनार करते हुए विभाग सचिवों को आदेश जारी कर रहे हैं। LG के ऐसे अवैध सीधे आदेशों का पालन करना TBR के नियम 57 का उल्लंघन माना जाएगा।'

'जमीन में गाड़कर रखो पैसा, बैंक में नहीं', जानिए क्यों ऐसा बोले CM सोरेन?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महात्मा गांधी से की खुद की तुलना, कारण भी बताया

'CWC सदस्यों के लिए नहीं होगा चुनाव..', हाईकमान ने कांग्रेस सुप्रीमो खड़गे को दिया फ्री हैंड !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -