नहीं बदला चीन तो अमेरिका जारी नहीं रखेगा वन चाईना नीति
नहीं बदला चीन तो अमेरिका जारी नहीं रखेगा वन चाईना नीति
Share:

वाॅशिंगटन : रूस और चीन को लेकर अमेरिका ने अपनी ओर से कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। दरअसल अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात के संकेत दिए हैं कि यदि रूस अमेरिका के प्रति कुछ सकारात्मक होता है तो वे रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटा सकते हैं तो दूसरी ओर चीन को भी अपनी व्यापारिक नीतियों में सुधार को लेकर उन्होंने ताकीद की। ट्रंप ने कहा कि यदि चीन नीतियो में बदलाव नहीं करता है तो फिर वन चाईना की नीति पर उन्हें सोचना होगा कि वे इसे जारी रखेंगे या नहीं।

गौरतलब है कि उन्होंने चीन, रूस और विभिन्न देशों को लेकर अपनी बात कही। ट्रंप का साक्षात्कार द वाॅल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित हुआ। अमेरिका के चुनाव को प्रभावित करने हेतु माॅस्को के साइबर हमले को लेकर बीते माह रूस पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने जो प्रतिबंध लगाए थे वे जारी रखे जा सकेंगे।

ट्रंप द्वारा 20 जनवरी को अपना पदभार ग्रहण किया जाएगा। इस दौरान विश्व के प्रमुख लोगों को निमंत्रित किया गया है। इन लोगों में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने पुतिन की भी जमकर सराहना की। ट्रंप द्वारा ताईवाने के राष्ट्रपति साई इंग वेन से चर्चा की गई। दरअसल वेन ने ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी थी।

भावुक हुए ओबामा, लोगों ने की 4 ईयर्स मोर की मांग

SEX विडियो को ट्रंप ने बताया एक चाल

डोनाल्ड ट्रंप कसेंगे ड्रग कंपनियों पर नकेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -