गर्मी में इन चीजों का दान करने से हो जाएंगे मालामाल
गर्मी में इन चीजों का दान करने से हो जाएंगे मालामाल
Share:

हिंदू धर्म में दान (daan for money) का बहुत महत्व होता है। कहा जाता है अगर दान दिया जाए तो सब कुछ हो सकता है। जी दरअसल दान देने के काम को पुण्य का काम माना जाता है। केवल यही नहीं बल्कि हर तीज-त्‍योहार खास मौकों पर दिए जाने वाले दान को लेकर कई नियम (astological remedies for wealth) भी बताए गए हैं। वैसे अलग-अलग मौसम में भी दान की जाने वाली चीजों को लेकर मार्गदर्शन दिया गया है। अब आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि गर्मी के दौरान गरीबों को ये चीजें दान करने का लाभ (Astro Tips to become rich) अगले जन्‍म में भी मिलता है। कौन सी चीजें वह भी हम आपको बताते हैं।

* जी दरअसल गर्मी के दिनों में पानी पिलाना पुण्‍य का काम माना गया है। इस वजह से लोग इस मौसम में प्‍याऊ लगवाते हैं। कहा जाता है इस मौसम में अगर पानी से भरे 2 घड़े दान में दिए जाएं तो बहुत लाभ होता है। जी हाँ, ध्यान रहे इसमें एक घड़ा अपने पूर्वजों दूसरा भगवान विष्‍णु के नाम से दान करें। हालाँकि यह बेहतर होगा कि घड़ों में थोड़ा गुड़ या चीनी (pot donation) भी डाल दें।

* इसके अलावा गर्मी में आम का दान करना बहुत शुभ होता है। जी दरअसल इसका संबंध सूर्य से भी होता है। ऐसे में आम का दान करने से सूर्य देव की कृपा से हर काम में सफलता मिलती है।


* कहा जाता है गर्मी के मौसम में गुड़ का दान करने से भी बेहद लाभ होता है। जी दरअसल ज्‍योतिष के अनुसार गुड़ का दान कुंडली में सूर्य को मजबूत करता है।  जी हाँ और इससे लोगों का आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है। इसी के साथ ही मान-सम्‍मान सफलता मिलती है।

आज खत्म हो गया खरमास, 4 महीने में हैं विवाह के 41 मुहूर्त

धन प्राप्ति और सुख-शांति के लिए चैत्र पूर्णिमा के दिन करें यह उपाय

इन 5 राशियों के लिए सबसे शुभ है साल का पहला सूर्य ग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -