डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई का निधन, 'हनी' कहकर बुलाते थे राष्ट्रपति
डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई का निधन, 'हनी' कहकर बुलाते थे राष्ट्रपति
Share:

शनिवार रात्रि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भ्राता रॉबर्ट ट्रंप का निधन हो गया है. वे  न्यूयॉर्क के एक चिकित्सालय में भर्ती थे. 71 वर्ष के रॉबर्ट को व्यवसायी के तौर पर जाना जाता था. उनके निधन पश्चात राष्ट्रपति ने एक बयान जारी किया है. गंभीर रूप से रोग होने की वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिटकराया गया था. ट्रंप भाई-बहनों में सबसे कम आयु के रॉबर्ट 74 वर्षीय राष्ट्रपति के नजदीके रहे.

मेक्सिको से लेकर ऑस्ट्रेलिया के कोने- कोने में फैला कोरोना, लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले

व्हाइट हाउस के अफसरों ने कहा था कि शुक्रवार को राष्ट्रपति गंभीर रूप से रोग ग्रस्त अपने भाई से मिलने के लिए न्यूयॉर्क सिटी चिकित्सालय गए थे. ट्रंप ने एक बयान में बताया, 'मुझे बहुत भारी मन से बताना पड़ रहा है कि मेरा भाई आज रात को हमें छोड़कर चला गया है. वह सिर्फ मेरा भाई नहीं था, वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त था. मैं उसे बहुत याद करुंगा. हम दोबारा मिलेंगे. उनकी याद हमेशा मेरे दिल में रहेगी. रॉबर्ट, आई लव यू. आपकी आत्मा को शांति मिले.

अमेरिका ने उड़ाई रूसी वैक्सीन की खिल्ली, कहा- इसका तो बंदरों पर भी प्रयोग ना करें...

बता दे कि उघोग जगत से नाता होने के बावजूद भी रॉबर्ट और डोनाल्ड के व्यक्तित्व अलग-अलग हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार अपने छोटे भ्राता के लिए बताया था, कि 'वे मेरे मुकाबले बहुत शांत और सुगम हैं और वे मेरे जिंदगी में एकमात्र ऐसे लड़के हैं जिन्हें मैं 'हनी' कहकर बुलाता हूं.' रॉबर्ट ट्रंप ने अपने करियर की प्रारंभ वॉल स्ट्रीट में कॉर्पोरेट वित्त के तौर पर की थी, किन्तु बाद में वे परिवार के व्यवसाय में सम्मिलित हो गए. बोस्टन विश्वविद्यालय से स्नातक रॉबर्ट ट्रंप ने बता में डेड फ्रेड ट्रंप की अचल दौलत का प्रबंधन किया.

लंदन में सफल नहीं हुई स्वतंत्रता दिवस पर पाक के अलगाववादी संगठनों के हंगामे की साजिश

भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

अमेरिका में भी मनाया जाएगा आज़ादी का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार लहराएगा तिरंगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -