भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

काठमांडू: नेपाल की पुलिस ने पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI के एक बड़े गुर्गे अल्‍ताफ हुसैन अंसारी को अरेस्ट किया है. बारा जिले में हुई 15 किलो सोने की तस्करी केस में अंसारी को अरेस्ट कर लिया गया है. परसा के DSP मंजीत कुंवर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि उन्‍होंने खुफिया जानकारी मिलने के बाद अंसारी को गिरफ्तार किया है और फिलहाल उसे आगे की पूछताछ के लिए काठमांडू भेज दिया गया है.

अंसारी के साथ एक भारतीय को भी इस संबंध में गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों के अनुसार अल्‍ताफ अंसारी नेपाल में ISI के लिए नकली भारतीय नोटों की तस्‍करी का गिरोह चलाता है. काठमांडू रेंज के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक श्‍याम लाल ज्ञवली ने कहा कि दो भारतीय नागरिक नीलेश शकिया और संजय पटेल 15 किलो नकली सोने की तस्‍करी के केस में मुख्य आरोपी हैं. अंसारी मुख्‍य डीलर था और वह नेपाल में उन्‍हें मदद उपलब्ध कराता था. 

शकिया को एक दिन पहले ही गिरफ़्तार किया गया था और अंसारी फरार चल रहा था. अब अंसारी भी पकड़ लिया गया है. उन्‍होंने बताया है कि पटेल को भी पकड़ने की कोशिश की जा रही हैं. ज्ञवली ने कहा कि ये तस्‍कर चांदी के ऊपर सोने की परत चढ़ाकर भारत पहुंचाने की साजिश रच रहे थ. ये सोना गुजरात भी जाना था. वहां ये लोग इसे खरा सोना बताकर बेचने वाले थे. शुरुआत में यह मामला उस वक़्त विवादों में आ गया था जब ये तस्‍कर सोने से भरा बैग फेंककर भाग निकले थे. इसके बाद पुलिस ने एक कमिटी बनाकर पूरे मामले और पुलिसकर्मियों के भ्रष्‍टाचार की पड़ताल की और आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

स्वर्ग के काम नहीं ये फूलों की घाटी, एक बार जिसने देख लिया वो कभी नहीं भूल पाया

अमेरिका ने उड़ाई रूसी वैक्सीन की खिल्ली, कहा- इसका तो बंदरों पर भी प्रयोग ना करें...

ब्राज़ील में कोरोना ने मचाया हाहाकार, 30 से अधिक हुई मरीजों की तादाद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -