अमेरिका में भी मनाया जाएगा आज़ादी का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार लहराएगा तिरंगा
अमेरिका में भी मनाया जाएगा आज़ादी का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार लहराएगा तिरंगा
Share:

न्यूयॉर्क: देश की स्वतंत्रता के 73 वर्ष पूरे होने पर देशभर में आज जश्न मनाया जा रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से भले ही इस बार ये थोड़ा अलग है, लेकिन इसके बाद भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साह में कोई कमी नहीं है. हर साल की तरह इस साल भी विदेशों में बसे भारतीय मूल के लोग भी 15 अगस्त के दिन देश की स्वतंत्रता की खुशी प्रकट करेंगे. अमेरिका में तो इसको लेकर विशेष तैयारी भी की गई है.

अमेरिका के मुख्य शहर न्यूयॉर्क में इस बार स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय झंडे तिरंगा लहराएगा. ये न्यूयॉर्क के किसी सामान्य जगह नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर फहराया जाएगा. ये पहली दफा होगा जब इस मशहूर जगह पर तिरंगा फहराया जाएगा. अमेरिका के एक प्रमुख संगठन ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारत का राष्ट्रीय घ्वज फहराने का ऐलान किया है. 

तीन राज्यों न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट के फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (FIA) ने एक बयान में कहा कि टाइम्स स्क्वायर पर पहली दफा राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 15 अगस्त 2020 को इतिहास रचा जाएगा. FIA की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे.

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने फहराया तिरंगा ध्वज

कुछ ही दिनों में पूरी बदल जाएगी अयोध्या, एयरपोर्ट निर्माण समेत अन्य विकास कार्य जारी

ब्राज़ील में कोरोना ने मचाया हाहाकार, 30 से अधिक हुई मरीजों की तादाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -