अमेरिका ने उड़ाई रूसी वैक्सीन की खिल्ली, कहा- इसका तो बंदरों पर भी प्रयोग ना करें...
अमेरिका ने उड़ाई रूसी वैक्सीन की खिल्ली, कहा- इसका तो बंदरों पर भी प्रयोग ना करें...
Share:

वाशिंगटन: जहां एक ओर रूस ने कोरोना वायरस की वैक्सीन लांच कर दी है,  वहीं अमेरिका अभी भी इसे मानने के लिए तैयार नहीं है. इसी बीच खबर आई है कि अमेरिका ने रूस की वैक्सीन Sputnik-V की खिल्ली उड़ाई है. इसके साथ ही कहा है कि वे इस दवा का टेस्ट बंदरों पर भी नहीं करेंगे, इंसान तो बहुत दूर की बात है. CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में रूस की वैक्सीन को आधा अधूरा माना गया है, इसलिए कभी भी वैक्सीन को गंभीरता से नहीं लिया गया.

वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रूसी वैक्सीन के संबंध में बताया गया है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी वैक्सीन को थर्ड फेज के कठोर परीक्षण और उच्च मानकों से गुजरना होता है. वहीं, रूसी अधिकारियों ने कहा कि रूस कोरोना वायरस वैक्सीन से संबंधित जानकारियों को अमेरिका के साथ शेयर करने के लिए राजी है. 

रूस ने यह भी कहा कि वह अमेरिकी दवा कंपनियों को अमेरिका में ही रूसी वैक्सीन को बनाने की भी इजाजत देने के लिए भी राजी  है. रूस ने यह भी दावा किया कि कुछ अमेरिकी दवा कंपनियां रूसी वैक्सीन के संबंध में जानने में दिलचस्पी रखती हैं, हालांकि उसने फर्मों के नामों का खुलासा नहीं किया. एक रूसी अधिकारी ने कहा कि अमेरिका को लोगों की जान बचाने के लिए रूसी वैक्सीन को हासिल करने के लिए गंभीरता से विचार करना चाहिए.

मेक्सिको से लेकर ऑस्ट्रेलिया के कोने- कोने में फैला कोरोना, लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले

दुनिया भर में कोरोना का कहर हुआ तेज, मरने वालों की संख्या 7 लाख से अधिक

मोरारजी देसाई मात्र एक ऐसे शख्स थे जिन्हे न सिर्फ निशान ए पाकिस्‍तान बल्कि भारत रत्न से भी जा चुका है नवाज़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -