लंदन में सफल नहीं हुई स्वतंत्रता दिवस पर पाक के अलगाववादी संगठनों के हंगामे की साजिश
लंदन में सफल नहीं हुई स्वतंत्रता दिवस पर पाक के अलगाववादी संगठनों के हंगामे की साजिश
Share:

लंदन: भारत ने लंदन में हिन्दुस्तानियों को उच्चायोग के बाहर पाक समर्थित अलगाववादी संगठनों के प्रदर्शन को विफल करने और हिंदुस्तानी अधिकारियों व कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर खुशी जताई है. लंदन स्थित हिन्दुस्तानियों को उच्चायोग ने इस सिलसिले में बयान जारी करते हुए ब्रिटिश सरकार के प्रति आभार प्रकट किया है. लंदन में पाक समर्थित अलगाववादी संगठनों के लोग प्रत्येक वर्ष 15 अगस्त को हिन्दुस्तानियों को उच्चायोग के बाहर हंगामा करने की साजिश रच रहे हैं. 2019 में 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के उपरांत लंदन में हिन्दुस्तानियों को उच्चायोग के बाहर भारी हंगामा किया गया था और उच्चायोग की इमारत पर पत्थरों से वार किया.  जिसके उपरांत हिन्दुस्तानी सरकार ने ब्रिटेन से घटना पर विरोध किया था.

इस बार सतर्क ब्रिटिश सरकार ने 5 अगस्त और 15 अगस्त को हिन्दुस्तानी उच्चायोग के आसपास सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर दिए थे. इसके चलते पाक समर्थित किसी भी संगठन का कार्यकर्ता हिन्दुस्तानियों को उच्चायोग के आसपास नहीं फटक पाया. हिन्दुस्तानियों को उच्चायोग ने बयान में बताया है कि 2019 की तरह इस बार किसी ने हमारे स्वतंत्रता दिवस समारोह में व्यवधान पैदा नहीं किया.

उस वक़्त कुछ पाक एजेंटों और उनके खालिस्तानी चरमपंथी साथियों ने गड़बड़ी की थी. वह सब कुछ संगठनों के दुष्प्रचार के चलते हुआ था. लेकिन अब लोग हकीकत जान चुके हैं. समझ चुके हैं कि आतंकी और अतिवादी साथ आकर ब्रिटेन में भारत के विरुद्ध साजिश रच रहे हैं. इसलिए अब उन संगठनों के साथ कोई नहीं आया. इस बार पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के मध्य उच्चायोग में स्वतंत्रता दिवस समारोह शांति से संपन्न किया गया.

भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

अमेरिका में भी मनाया जाएगा आज़ादी का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार लहराएगा तिरंगा

स्वर्ग के काम नहीं ये फूलों की घाटी, एक बार जिसने देख लिया वो कभी नहीं भूल पाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -