हॉरर एडवेंचर का शौक रखते हैं तो जा सकते हैं इन डरावनी जगहों पर

कई लोगों को हॉरर चीज़ों का शौक होता है. ऐसे में कई बार वो एडवेंचर भी करने का सोचते हैं. ऐसे ही लोग हॉरर प्लेस पर भी घुमना पसंद करते हैं. कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर जा कर ही आपको डर लगने लगता है. आज हम आपको उन्हीं जगहों की जानकारी देने जा रहे हैं और इन्हें जानकार आप भी यहाँ जाने का प्लान कर सकते है और रोमांच की प्राप्ति कर सकते हैं. तो आइये जानते है इन खौफनाक जगहों के बारे में. अगर आप भी निडर हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएँ. 

* The Church of All Saints (Sedlec, Czech Republic) 
Sedlec के इस चर्च को 40,000 से 70,000 लोगों के शरीर के कंकालों से सजाया गया है. इस चर्च को 14वीं सदी में बनाया गया था. डरावना होने के वावजूद इस अजीबोगरीब चर्च में हर साल 2 लाख से भी ज्यादा टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं.

* The Haw Par Villa Theme Park (Singapore) 
सिंगापुर का यह थीमपार्क नर्क की थीम पर बनाया गया है. इस पार्क में मौजूद मूर्तियां ये दर्शाती हैं कि मरने के बाद पापियों को किस तरह नरक में तड़पाया जाता है.

* The Island of the Dolls (Mexico City, Mexico)
इस आइसलैंड पर आपको दूर-दूर तक डरावनी डॉल्स ही नजर आएंगी. इस जगह के बारे में कहा जाता है कि करीब 50 साल पहले यहाँ एक बच्ची की मौत हो गई थी, जिसकी आत्मा को बुलाने के लिए उसके पिता ने ये डॉल्स लटकाई थीं.

* The Capuchin Catacombs (Palermo, Italy)
इस जगह पर आपको 18वीं और 19वीं सदी के 8,000 लोगों की डेड बॉडी देखने को मिल जाएंगी. ये ऐसी दिखाई देती हैं जैसे थोड़ी देर में कुछ बोल ही देंगी. 

* Abandoned Military Hospital (Beelitz-Heilstätten, Germany) 
ये मिलिट्री हॉस्पिटल किसी हॉरर फिल्म की लोकेशन से कम नहीं है. खाली बरामदे, जंग लगे पलंग और चारों तरफ बिखरी धूल इसे और डरावना बना देती है. इस हॉस्पिटल में कभी हिटलर का भी इलाज किया गया था.

बुक्स रीडिंग का शौक रखते हैं तो ये होटल हैं आपके लिए

शांत जगह पर जाना चाहते हैं तो जरूर जाएँ बौद्ध धर्म के ये 5 प्रसिद्ध स्थल

गुरु पूर्णिमा पर जाना है मथुरा-वृन्दावन तो ट्रैफिक की ओर कर लें गौर ..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -