अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफार्म लांच करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प, ये है मास्टरप्लान

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना खुद का सोशल मीडिया ऐप लॉन्च करने वाले हैं. जिसका नाम ‘ट्रुथ सोशल’ रखा गया है. इसे लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, ‘हम एक ऐसे विश्व में रह रहे हैं, जहां Twitter पर तालिबान की भारी उपस्थिति है. जबकि आपके चहेते अमेरिकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया है.' उन्होंने बताया कि उनका समूह तथाकथित लिबरल मीडिया के लिए प्रतिद्वंद्वी जैसा होगा.

ट्रंप ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए अपने बयान में कहा कि उनके 'ट्रुथ सोशल' का बीटा वर्जन नवंबर में आमंत्रित किए गए उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा. समूह के मुताबिक, इस प्लैटफॉर्म का स्वामित्व ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (TMTG) के पास होगा. जो डिमांड सर्विस के आधार पर एक सब्सक्रिप्शन वीडियो लॉन्च कर सकता है, जिसमें ‘नॉन-वोक’ मनोरंजन प्रोग्रामिंग की सुविधा होगी. ऐसा ट्रंप ने इसलिए किया है, क्योंकि उन्हें फेसबुक से लेकर ट्विटर तक तक़रीबन हर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर प्रतिबंधित कर दिया गया है.

ट्रंप ने कहा कि, ‘मैंने बिग टेक के जुल्म के खिलाफ खड़े होने के लिए ट्रुथ सोशल और TMTG बनाए हैं. उन्होंने कहा कि, आज सोशल मीडिया पर तालिबान काफी सक्रीय है, और आपके पसंदीदा राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया है, यह अस्वीकार्य है.' 6 जनवरी से ट्रंप को सोशल मीडिया पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. उन पर इल्जाम था कि उन्होंने अमेरिकी संसद में तोड़फोड़ करने वाली भीड़ को उकसाया है. तभी से वह सोशल मीडिया पर लौटने का लगातार प्रयास कर रहे हैं.

दुर्गा पांडाल में किसने रखी थी 'कुरान' ? जिसके बाद निर्दोष हिन्दुओं का कत्लेआम

20-30 दिनों में खुल जाएगा फलकनुमा रेलवे ओवर ब्रिज

खौफनाक! वॉलीबॉल खेलती थी महजबीं तो तालिबान ने काट दिया सिर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -