खौफनाक! वॉलीबॉल खेलती थी महजबीं तो तालिबान ने काट दिया सिर

अफगानिस्‍तान को अपने कब्जे में करने के पश्चात् से तालिबान अफगानी महिलाओं पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगा रहा है तथा उन पर अत्‍याचार कर रहा है। वहीं अब एक और चौंका देने वाली खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने अफगान वॉलीबॉल महिला जूनियर खिलाड़ी महजबीन हकीमी का सिर कलम कर मौत के घाट उतार दिया है। महजबीन अफगान जूनियर महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम में खेली। 

वही एक कोच ने आरोप लगाया है कि इस माह के आरम्भ में तालिबान ने उसका सिर काट दिया था। तालिबान दहशतगर्दो  ने कथित रूप से अफगान जूनियर महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम के एक सदस्य का सिर कलम कर दिया, एक कोच ने फारसी इंडिपेंडेंट को बताया। कोच सुराया अफजाली (बदला हुआ नाम) ने बताया कि महजबीन हकीमी नाम की एक महिला खिलाड़ी को तालिबान ने अक्टूबर में मारा था, मगर किसी को भी इस खौफनाक क़त्ल के बारे में पता नहीं चला क्योंकि आतंकियों ने उसके परिवार को इस बारे में बात न करने की धमकी दी थी।

वही महजबीन अशरफ गनी सरकार के पतन से पहले काबुल नगर पालिका वॉलीबॉल क्लब के लिए खेले, तथा क्लब के स्टार प्लेयर्स में से एक थे। फिर, कुछ दिनों पहले, उसके कटे हुए सिर तथा खून से लथपथ गर्दन की फोटोज सोशल मीडिया पर सामने आईं।अफगान महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम के कोच ने बताया कि अगस्त में तालिबान के पूर्ण नियंत्रण से पहले टीम के सिर्फ दो खिलाड़ी देश से भागने में सक्षम थे। महजबीन हकीमी उन कई अन्य दुर्भाग्यपूर्ण महिला खिलाड़ियों में सम्मिलित थीं जिन्हें पीछे छोड़ दिया गया था। 

इजराइल के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

T20 वर्ल्ड कप के पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एडम गिलक्रिस्ट ने दी बड़ी चेतावनी

नेपाल में बाढ़ ने ढाया कहर, 50 की मौत 30 से अधिक लोग हुए लापता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -