अमेरिका नहीं करेगा चीन के साथ कोई व्यापारिक अनुबंध - डोनाल्ड ट्रम्प
अमेरिका नहीं करेगा चीन के साथ कोई व्यापारिक अनुबंध - डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा है कि उनका देश चीन के साथ व्यापार समझौते के लिए बिलकुल राजी नहीं है, किन्तु वह इस संभावना से मना नहीं करते हैं कि दोनों देश किसी वक़्त यह करार करें. बता दें कि विश्व की दो शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं के व्यापार संबंधों में लगातार तनाव गहराता जा रहा है. 

ट्रंप ने सोमवार को तोक्यो में कहा है कि, 'चीन अनुबंध करना चाहता है, किन्तु हम इसके लिए तैयार नहीं हैं'. उन्होंने कहा है कि, 'हम करोड़ों डॉलर का शुल्क वसूल रहे हैं. यह आंकड़ा बेहद आसानी से ऊपर जा सकता है'. हालांकि ट्रंप ने कहा है कि, 'मुझे लगता है कि भविष्य में किसी समय हमारे बीच अनुबंध हो जाएगा. हम इसकी आशा कर रहे हैं'. ट्रंप ने कहा है कि अगले माह जापान में होने वाली जी-20 बैठक में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ उनकी चर्चा हो सकती है. 

ट्रंप ने कहा है कि, वह जानते हैं कि इसी माह जब उत्तर कोरिया ने कम दूरी के प्रक्षेपास्त्र छोड़े तो उनके कई सलाहकारों का कहना था कि उसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का अतिक्रमण किया है, किन्तु मैं इसे अलग नजरिये से देखता हूं और मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ता है.

वर्ल्ड कप को लेकर बोले मलिंगा, कहा- क्यों नहीं ले सकता एक और हैट्रिक

शाकाहारी यात्री को थमा दिया चिकन सैंडविच, एयर एशिया पर लगा 1.54 लाख का जुर्माना

पाक में तोड़ा गया बाबा गुरु नानक महल, शिकायत के बाद भी अधिकारी मौन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -