ट्रंप, रेक्स टेलरसन को बनायेगे अमेरिका का विदेश मंत्री
ट्रंप, रेक्स टेलरसन को बनायेगे अमेरिका का विदेश मंत्री
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने मंत्रिमंडल को विस्तार देने के साथ ऐसे लोगो का चयन कर रहे है जो उनके करीबी होने के साथ अमेरिका कि नीति से सम्बन्ध रखते हो. ऐसे में हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने  रेक्स टेलरसन को विदेश मंत्री के पद के लिए चुना है. आपको बता दे कि  रेक्स टेलरसन एक्सॉनमोबिल के सीईओ होने के साथ  टिलरसन दिग्गज प्रमुख कार्यकारी हैं, जिनका विदेशों में भी व्यापक कारोबार है, लेकिन विदेशी नेताओं से उनके संबंध उनके नाम की पुष्टि की संभावनाओं को जटिल बना सकते हैं. इससे पहले  मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर मिट रोमनी को भी इस पद के लिए बताया जा रहा था.
 
ट्रंप ने ट्वीट किया, मैं देश के अगले विदेश मंत्री के संबंध में सुबह घोषणा करूंगा. इसके कुछ ही देर बाद इस पद के शीर्ष दावेदारों में शामिल मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर मिट रोमनी ने ट्वीट किया कि वह विदेश मंत्री का पदभार नहीं संभालेंगे.

अमेरिका मीडिया द्वारा दी जाने वाली जानकारी इस समय आयी है, जब रेक्स के रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ संबंधों के कारण उनके चयन की पुष्टि की संभावनाओं के जटिल होने की आशंका को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. अगर ट्रंप द्वारा रेक्स टेलरसन के नाम पर मुहर लगती है तो जॉन केरी के जाने के बाद टिलरसन विदेश मंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे. यदि इस बात की पुष्टि हो जाती है तो जॉन केरी के जाने के बाद टिलरसन विदेश मंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे. ट्रंप ने सप्ताहांत में टिलर की प्रशंसा की थी. ट्रंप ने कहा था कि वह एक कारोबारी कार्यकारी से कहीं बढ़कर हैं. वह एक विश्वस्तरीय हस्ती हैं. वह मेरे हिसाब से विश्व की सबसे बड़ी कंपनी के प्रभारी हैं.

ट्रंप की वजह से इस कंपनी को हुआ 23600 करोड़ का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -