अमेरिका और ईरान में युद्ध के संकेत, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ये ऐलान
अमेरिका और ईरान में युद्ध के संकेत, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ये ऐलान
Share:

वाशिंगटन:  इराक में शनिवार रात अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी है कि अगर ईरान ने हमला किया तो उसके 52 ठिकानों को निशाना बनाया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा है कि इन 52 साइट्स (ईरान द्वारा बंधक बनाए गए 52 अमेरिकी बंदियों की याद में) में कई ईरान और ईरानी संस्कृति के लिए काफी अहम हैं.

ट्रम्प ने कहा है कि इन ठिकानों और खुद ईरान को बहुत तेजी से और बहुत विध्‍वंसक तरीके से लक्ष्य बनाया जाएगा. अमेरिका और अधिक धमकी नहीं चाहता है. एएफपी न्यूज एजेंसी के अनुसार, दो रॉकेट इराकी ठिकाने पर दागे गए, जहां अमेरेकी सैनिक तैनात थे. रॉयटर्स के अनुसार, बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास भी रॉकेट से अटैक किया गया. हालांकि पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.

इस बीच कई देशों ने ईरान और अमेरिका से संयम बरतने की हिदायत दी है. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने विभिन्न तौर पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैय्यप एडरेऑन के साथ फोन पर मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति पर वार्ता की. तीनों नेताओं ने मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति पर चिंता जाहिर की और विभिन्न पक्षों से संयम से काम लेने की अपील की.

अपनी ड्रेस पर उगा सकते हैं बगीचा लेकिन सींचने के लिए लगेगी पेशाब

चीन ने बनाया विश्व का सबसे ऊंचा ब्रिज, जिसपर एक साथ चल सकेंगी ट्रेन और गाड़ियां

किस तरह बेफिक्री बनी ईरान के 'कासिम सुलेमानी' मौत का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -