डोनाल्ड ट्रम्प ने किया बड़ा खुलासा, हफ्ते भर से खा रहे हैं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आश्चर्यजनक ऐलान किया है कि वह मलेरिया-रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का सेवन कर रहे हैं। यह जानकारी ऐसे वक़्त में सामने आई है, जब उनके सरकारी विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यह मेडिसिन उपयुक्त नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के लिए किया गया उनका टेस्ट नेगेटिव पाया गया है, किन्तु वह सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए, लगभग डेढ़ सप्ताह से एक निवारक दवा का सेवन कर रहे थे।

ट्रंप ने कहा कि मैं रोज़ाना इसकी एक गोली के साथ ही जिंक की गोली भी लेता हूं। यह सवाल किए जाने पर कि वह यह दवा क्यों ले रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि क्योंकि मुझे लगता है कि यह सही है। मैं एहतियात के तौर पर यह दवा ले रहा हूं। मैंने काफी सारी अच्छी कहानियाँ सुनी हैं। ट्रम्प ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के इस्तेमाल को बढ़ावा देने में हफ्तों तक रुचि दिखाई है, भले ही कुछ डॉक्टरों को लगता है कि यह कोरोना वायरस के मरीजों पर काम नहीं करती है।

अमेरिकी सरकार के नियामकों ने चेतावनी दी है कि यह मेडिसिन सुरक्षित नहीं है। हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि ट्रम्प के लिए कोरोना वायरस के लिए संभावित इलाज के रूप में दवा लेना एक अच्छा विचार नहीं है।

अमेरिका में कोरोना से 90 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, देश खोलने की जिद पर अड़े ट्रम्प

WHO को ट्रम्प की दो टूक, कहा- नीतियों में बदलाव करें, वरना हमेशा के लिए बंद हो जाएगी फंडिंग

इस चिड़ियाघर में पाया गया था अंतिम दुर्लभ थायलासिन जानवर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -