अमेरिका में कोरोना से 90 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, देश खोलने की जिद पर अड़े ट्रम्प

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 90 हज़ार के पार पहुँच गया है. बीते 24 घंटे में यहां पर कुल 779 लोगों की जान गई है, जिसके साथ ही मौत की संख्या 90,338 हो गई है. दुनिया में किसी देश में कोरोना वायरस की वजह से हुई मौतों का ये सबसे अधिक आंकड़ा है.

बता दें कि अमेरिका में अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं, और ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. अगर टेस्ट की बात करें तो अब तक US में एक करोड़ दस लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के टेस्ट हो चुके हैं. एक तरफ अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार देश को खोलने की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. 

सोमवार को भी ट्रम्प ने लगातार कई ट्वीट किए जिसमें उन्होंने देश खोलने के बारे में कहा और विरोधियों पर आरोप लगाया कि वे लोग उन्हें देश खोलने से रोक रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले एक प्रेस वार्ता में भी कहा था कि अमेरिका दोबारा खुलने के लिए पूरी तरह तैयार है. डोनाल्ड ट्रंप ने यहां एक बार फिर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये लोगों की शक्ति बढ़ाने में मदद कर रही है.

WHO को ट्रम्प की दो टूक, कहा- नीतियों में बदलाव करें, वरना हमेशा के लिए बंद हो जाएगी फंडिंग

इस चिड़ियाघर में पाया गया था अंतिम दुर्लभ थायलासिन जानवर

पीएम मोदी से है दुनिया को उम्मीद, अब भारत को मिलेगी डब्ल्यूएचओ की कमान!

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -