WHO को ट्रम्प की दो टूक, कहा- नीतियों में बदलाव करें, वरना हमेशा के लिए बंद हो जाएगी फंडिंग

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) में घमासान तेज़ होती जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही अमेरिका के द्वारा WHO को दी जाने वाली फंडिंग पर रोक लगा दी थी, अब इस बीच ट्रंप ने WHO चीफ टेड्रोस घेब्रेयेसस को एक चिट्ठी लिखी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस पत्र में लिखा है कि यदि अगले तीस दिनों में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO), अपनी नीति और संगठन में बड़ा परिवर्तन नहीं करता है तो अमेरिका अपनी फंडिंग को हमेशा के लिए रोक देगा. बता दें कि अभी अमेरिका की तरफ से फंडिंग को केवल कुछ वक़्त के लिए बंद किया गया है. इतना ही नहीं, अमरीकी राष्ट्रपति ने चिट्ठी में लिखा है कि अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) में अपनी मेंबरशिप पर भी फिर से विचार कर सकता है.

आपको बता दें कि अमेरिका की ओर से लगातार इस बात का आरोप लगाया गया है कि WHO ने कोरोना वायरस के मामले में बड़ी लापरवाही बरती है और पूरी तरह से चीन पक्ष लिया है, इसी कारण पूरी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है. डोनाल्ड ट्रम्प के द्वारा लिखी गई चिट्ठी में WHO पर आरोप लगाया गया है कि दिसंबर, 2019 में वुहान से कोरोना वायरस को लेकर जो भी रिपोर्ट्स सामने आईं उन्हें नज़रअंदाज कर दिया गया.

इस चिड़ियाघर में पाया गया था अंतिम दुर्लभ थायलासिन जानवर

पीएम मोदी से है दुनिया को उम्मीद, अब भारत को मिलेगी डब्ल्यूएचओ की कमान!

भारतीयों को मिला 274 मिलियन अमेरिकी डॉलर जीतने का मौका, यहाँ जाने तरीका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -