ऑस्ट्रेलिया के PM से बात करते वक्त बिफरे ट्रम्प, बातचीत को बताया सबसे खराब
ऑस्ट्रेलिया के PM से बात करते वक्त बिफरे ट्रम्प, बातचीत को बताया सबसे खराब
Share:

नई दिल्ली : लगता है अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सत्ता का नशा चढ़ने लगा है, तभी तो वह अन्य राष्ट्र के प्रमुखों से बातचीत में शिष्टता नहीं निभा पा रहे हैं. विवादों में रहे डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर अपने व्यवहार को लेकर चर्चा में हैं. इस बार आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान बिफरने का मामला सामने आया है.

अमेरिकी अखबारों में व्हाइट हाउस अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के हवाले से बताया गया है कि ट्रंप ने फोन पर बातचीत में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल को खूब खरी-खोटी सुनाई. डोनाल्ड ट्रंप को यह गुस्सा उस बात से आया, जिसमें टर्नबुल ने अमेरिका के उस वादे की याद दिलाई, जिसमें कहा गया था कि ऑस्ट्रेलिया के एक डिटेंशन सेंटर में रह रहे 1,250 शरणार्थियों को US अपने यहां आने देगा.

इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, यह अब तक की सबसे खराब डील है. ट्रंप ने टर्नबुल पर भड़कते हुए कहा कि वह 'बोस्टन पर अगला बम हमला करने वालों' को अमेरिका में निर्यात करने की कोशिश कर रहे हैं.इन दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच बातचीत के लिए एक घंटे का समय तय किया गया था, लेकिन 25 मिनट बाद ही नाराज ट्रंप ने फोन काट दिया.

ट्रंप ने टर्नबुल से कहा कि उन्होंने 4 राष्ट्राध्यक्षों को भी फोन किया, रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ भी बातचीत की है, लेकिन उन सभी के मुकाबले आपसे की गई मेरी बातचीत सबसे खराब रही है.बाद में उन्होंने इस समझौते पर ट्वीट भी किया.

ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के लिए नील गोरसच को किया मनोनीत

यूएन महासचिव बोले अँधेरे में तीर चलाकर अमेरिका आतंकवाद नहीं मिटा सकता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -