वर्ल्ड कप जीतने के 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को आज मिलेंगे मेडल्स
वर्ल्ड कप जीतने के 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को आज मिलेंगे मेडल्स
Share:

सिडनी : यह जानकर आपका चकित होना स्वाभाविक है, कि वर्ल्ड कप जीतने के 30 साल बाद विजेता टीम को मेडल्स दिए जाएंगे. जी हाँ ऐसा ही होने जा रहा है 1987 की वर्ल्ड कप विजेता आस्ट्रेलिया टीम के साथ जिसे आज सिडनी में अॉस्ट्रेलिया-पाकिस्तान वनडे मैच के इनिंग ब्रेक के दौरान आयोजित विशेष कार्यक्रम में तत्कालीन टीम को मेडल्स दिए जाएंगे. फाइनल मैच कलकत्ता में हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 7 रनों से हराया था.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने 1987 में कोलकाता में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड को 7 रनों से हरा दिया था. उस वक्त टीम को सिर्फ ट्रॉफी दी गई थी. आईसीसी ने माना था कि ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्यों को मेडल्स न देना उसकी गलती थी. इसके बाद पिछले साल जून में आईसीसी चीफ एग्जीक्यूटिव कमेटी ने ऑस्ट्रेलिया टीम को मेडल्स देने का फैसला किया था. स्मरण रहे कि 2003 तक वर्ल्ड कप के आयोजन की जिम्मेदारीमेजबान सदस्यों की होती थी. आईसीसी इसमें सीधे शामिल नहीं होती थी.

बता दें कि ये मेडल्स क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन और आईसीसी के डायरेक्टर डैविड पीवर देंगे. ये मेडल्स टीम के उस वक्त के कोच बॉब सिंपसन, टीम मैनेजर एलन क्रॉम्पटन और फिजियोथेरेपिस्ट एरॉल एल्कॉट समेत टीम के 14 मेंबर्स को दिए जाएंगे. इस दौरान 1987 की ऑस्ट्रेलिया टीम के मेंबर्स के लिए डिनर भी रखा गया है. ऑस्ट्रेलिया टीम के कैप्टन रहे एलन बॉर्डर ने इस सम्मान के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि 17 मेंबर्स वाली क्रिकेट टीम के लिए खुशी का पल होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि इन मेडल्स को पाकर खिलाडियों की प्रतिक्रिया क्या होगी.

गेंदबाजो की फिर बड़ी मुश्किल क्योकि डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से नही ले रहे सन्यास

मिशन क्लीनस्वीप : अंग्रेजों का सफाया करने उतरेगी विराट सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -