टाइम का दोहरा व्यवहार, ट्रंप बने पर्सन आॅफ द ईयर
टाइम का दोहरा व्यवहार, ट्रंप बने पर्सन आॅफ द ईयर
Share:

नई दिल्ली : टाइम मैगजीन द्वारा बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टाईम पर्सन आॅफ द ईयर घोषित कर दिया है। हालांकि इसके पहले सबसे ज्यादा वोट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले थे, बावजूद इसके मोदी के नाम को दरकिनार करते हुये ट्रंप का नाम घोषित किया गया है। इस मामले को टाइम मैगजीन का दोहरा व्यवहार बताया जा रहा है।

जानकारी मिली है कि नरेन्द्र मोदी का नाम भी अंतिम दावेदारों में शामिल था, क्योंकि उन्होंने आॅनलाइन रीडर्स पोल में जीत हांसिल कर ली थी। यदि मोदी को यह सम्मान मिलता तो वे ऐसे दूसरे भारतीय होते, जिन्हें टाइम पर्सन आॅफ द ईयर का खिताब मिलता। महात्मा गांधी एक मात्र ऐसे भारतीय थे, जिन्हें टाइम पर्सन आॅफ द ईयर का सम्मान 1930 के दौरान दिया गया था।

गौरतलब है कि टाइम मैगजीन की तरफ से हर वर्ष इस तरह का सम्मान दिया जाता है। टाइम की सूची में ब्लादिमीर पुतिन का नाम भी शामिल था। जानकारी के अनुसार मोदी टुडे शो पोल में ट्रंप से पीछे थे और यही उनके पिछड़ने का प्रमुख कारण रहा है। आपको बता दें कि मैगजीन की तरफ से समाचारों पर अच्छा या बुरा असर डालने वालों को यह सम्मान दिया जाता है और इसे प्राप्त करना हर किसी बड़े शख्स की इच्छा रहती है।

डाइमन ने नरेन्द्र मोदी को वैश्विक स्तर से उच्च बताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -