ट्रंप को जवाब देते हुए यूरोपीय संघ ने अमेरिकी उत्पादों पर लगाया शुल्क
ट्रंप को जवाब देते हुए यूरोपीय संघ ने अमेरिकी उत्पादों पर लगाया शुल्क
Share:

अमेरिका के ट्रंप प्रशासन द्वारा विदेशी उत्पादों पर बढ़ाए गए शुल्क के जवाब में यूरोपीय संघ ने भी अमेरिकी उत्पादों पर जवाबी शुल्क लगाने का फैसला किया है. ईयू ने अमेरिका से आने वाले कई प्रमुख उत्पादों जैसे बोर्बोन, जींस और मोटरसाइकिलों समेत अन्य उत्पादों पर भी शुल्क लगाने का फैसला किया है. इस बारे में यूरोपीय संघ के आधिकारिक जर्नल ने बताया कि ये शुल्क आज आधी रात से प्रभावी हो जाएंगे. बता दें कि ईयू के इस फैसले से दुनियाभर के शेयर बाजारों को तगड़ा झटका लगने वाला है. वहीं कई देश पहले से ही अमेरिका और चीन के बीच छिड़ी ट्रेड वॉर का शिकार हो रखें है.

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा यूरोप से आने वाले इस्पात एवं एल्युमीनियम उत्पादों पर शुल्क लगाने का फैसला किया है. इस्पात पर 25 प्रतिशत शुल्क और एल्युमीनियम पर 10 प्रतिशत शुल्क लगाने का फैसला किया गया है. अमेरिका के इस कदम के जवाब में यूरोपीय संघ ने 2.8 अरब यूरो (3.3 अरब डॉलर) के अमेरिकी उत्पादों पर शुल्क लगाने का फैसला किया है.

इसको लेकर संघ ने उत्पादों की एक सूची भी जारी की है, हालांकि इस सूची में किसी ब्रांड का नाम शामिल नहीं किया गया है. इस मामले में यूरोपीय आयोग के प्रमुख जेन क्लाउडे जंकर का कहना है कि संघ हार्ले डेविडसन , बोर्बोन और लिवाइस जींस को निशाना बना सकता है.

 

लंदन: खुद को मानव बम बता पटरियों पर कूदा शख्स

सर्बिया और स्विट्जरलैंड का दिलचस्प मुकाबला आज

हार के बाद अर्जेंटीना के कोच जार्ज सैम्पाओली ने माफ़ी मांगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -