इमरान खान और अमेरिका सरकार के बीच तनातनी

Aug 25 2018 10:43 AM
इमरान खान और अमेरिका सरकार के बीच तनातनी

नई दिल्ली : पाकिस्तान में हालिया इमरान खान प्रधानमंत्री बने है लेकिन इसी बीच उनका अमेरिका के साथ टकराव देखने को मिल रहा है. गुरुवार (23 अगस्त) को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्‍प‍ियो की पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बात चित हुई थी. इस दौरान पॉम्‍प‍ियो ने पाकिस्तान की धरती पर चल रहे आतंकी नेटवर्क के बारे में भी इमरान से बात की थी.

अमेरिका के विदेश मंत्री के इतना कहने पर आतंक का आका पाकिस्तान बिखर गया और अमेरिका से बयान वापस लेने के लिए कह डाला. जिसके बाद अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता ने पत्रकारों के सवाल करने पर साफ कर दिया कि अमेरिका अपना कोई बयान वापस नहीं लेगा. अमेरिका अपने बयान पर टिका हुआ है.

पाक के एक अखबार के मुताबिक अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मलेन के दौरान कहा कि ल‍िख‍ित बयान के आधार पर अमेर‍िकी व‍िदेश मंत्री ने पाक‍िस्‍तानी पीएम से कहा था क‍ि पाक‍िस्‍तान के ल‍िए यह काफी अहम है क‍ि वह अपनी धरती पर सक्र‍िय आतंकवाद‍ियों के ख‍िलाफ न‍िर्णायक कदम उठाए और अफगान शांत‍ि प्रक्रि‍या में सक्र‍िय ध्यान दे. बता दें कि यह बयान जारी होने के बाद पाक‍िस्‍तान बिखर गया था और इसका व‍िरोध क‍िया और इसे गलत बताते हुए सही करने की मांग की थी.

खबरे और भी...

विदेशों में इस शुभ मुहूर्त में बांधें राखी

अब दिल्ली-भोपाल के बीच दौड़ेगी देश की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन

तकनिकी खराबी के कारण नहीं हो सका राहुल गाँधी का भाषण लाइव : कांग्रेस

केरल के बाद अब हिमाचल प्रदेश में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

बंदूक की नोक पर 15 वर्षीय नाबालिग को बनाया हवस का शिकार

?