हमेशा अपने साथ ये 'न्यूक्लियर फुटबॉल' रखते हैं ट्रम्प, पल भर में तबाह कर सकती है दुनिया
हमेशा अपने साथ ये 'न्यूक्लियर फुटबॉल' रखते हैं ट्रम्प, पल भर में तबाह कर सकती है दुनिया
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज से तीन दिन बाद भारत यात्रा पर आ रहे हैं। 24 फरवरी को वे अहमदाबाद जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की खबर इन दिनों चर्चाओं में है। ट्रंप के स्वागत व आदर सत्कार के लिए गुजरात सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद आने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। सुरक्षा को लेकर कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। इसी बीच ट्रंप का आधिकारिक हेलिकॉप्टर 'मरीन-वन' भी अहमदाबाद पहुंच चुका है।

इसके अलावा ट्रंप की सुरक्षा के लिए उनकी टीम भी साथ रहेगी, किन्तु एक खास चीज की चर्चा सबसे अधिक हो रही है और वह है 'न्यूक्लियर फुटबॉल'। दरअसल, ट्रम्प की सुरक्षा में 'न्यूक्लियर फुटबॉल' नाम का एक ब्रीफकेस हमेशा एक अफसर साथ लिए रहते हैं। काले रंग के इस टॉप सिक्रेट ब्रीफकेस को विश्व का सबसे ताकतवर ब्रीफकेस माना जाता है, जो पलभर में पूरी दुनिया को नष्ट कर सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जहां भी जाते हैं, उनके पास न्यूक्लियर नियंत्रण के कोड्स रहते हैं। कोड्स उसी एक ब्रीफकेस में रहते हैं।  

यह दावा किया जाता है कि इमसें अमेरिकी परमाणु बम हमले के कोड्स के साथ ही, हमले की पूरी योजना और टारगेट की जानकारी होती है. यह सब एक पुस्तक के तौर पर लिखी हुई होती है। जिसमें न्यूक्लियर बम हमले की पुष्टि करने वाले कोड्स लिखे गए होते हैं। आपको बता दें कि इस ब्रीफ़केस में अलार्म लगे होते हैं। इसके साथ ही ब्रीफकेस के भीतर ही एक एंटीना होता है जिसके माध्यम से राष्ट्रपति दुनिया में कहीं से भी फ़ौरन बातचीत कर सकते हैं।

Ind VS NZ: न्यूज़ीलैंड के रॉस टेलर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

Corona Virus: पाक छात्रों के परिजनों ने इमरान को दी धमकी, तीन दिन में बच्चे वापस नहीं आए तो...

14 करोड़ की घड़‍ियां चुराने का भारतीय सुरक्षाकर्मी पर लगा आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -