भूल कर भी ना करे अपने चेहरे की स्किन पर इन चीजों का इस्तेमाल

हर लड़की का सपना खूबसूरत दिखने का होता है,पर कभी कभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के चक्कर में अपनी स्किन पर कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर बैठती है जो स्किन के लिए बहुत नुकसानदायक हो सकती है, कभी कभी इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी स्किन की कोमलता नष्ट होजाती है और साथ ही स्किन पर दाग-धब्बे, रैशिस और कई  तरह की समस्याएं हो जाती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है जो आपके चेहरे के लिए हानिकारक हो सकती है.

1- आजकल बालो को कलर करने का फैशन बहुत चलन में है,बालो को कलर करने के लिए लड़कियाँ मार्किट में मिलने वाले हेयर कलर्स का इस्तेमाल करती है पर ये कलर्स अगर आपकी स्किन पर लग जाये तो स्किन को बहुत नुकसान पहुँचता है. इसलिए जब भी हेयर कलर का इस्तेमाल करे तो भूलकर भी इसे अपनी स्किन पर ना लगने दे. अगर आपकी स्किन पर स्प्रे या कलर लग जाये तो इससे स्किन पर  रैशेज और लाल चकत्ते पड़ सकते है.

2- बहुत सी लड़कियाँ अपने चेहरे की स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए उस पर पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करती है, पर हम आपको बता दे की पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल सिर्फ हाथ पैरो के लिए होता है इसके इस्तेमाल हाथ पैरो की स्किन सॉफ्ट हो जाती है,पर इसे भूल से भी चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए इससे चेहरे की स्किन सॉफ्ट होने के कारण इससे खराब हो सकती है.

3- कई लोग अपनी स्किन पर सिरके का इस्तेमाल करते है,पर हम आपको बता दे की सिरके में पानी की मात्रा बहुत कम होती है जिससे इसे स्किन पर लगाने से स्किन में में जलन पैदा हो सकती है.

4- बॉडी लोशन का इस्तेमाल तो हर लड़की करती है. पर क्या आपको पता है की बॉडीलोशन में पाया जाने वाला फ्रैगरेंस आपके चेहरे की कोमल स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकता है. इसलिए बॉडी लोशन का इस्तेमाल सिर्फ अपने हाथ पैरो पर ही करे.

 

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -