एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या
एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या
Share:

कभी कभी लगातार देर तक धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारण हमारी स्किन पर गंदगी जमा हो जाती है, जिसके कारण हमारी स्किन पर पिंपल्स और एक्ने जैसी परेशानियाँ हो जाती है. बहुत सी लड़किया इन समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती है पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से आपकी स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप एक्ने और पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म कर सकती है. इससे आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं होगा.

1- एस्प्रिन की गोलियों के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स और एक्ने की समस्या से छुटकारा पा सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एस्प्रिन की दो गोलियों को लेकर पीस ले, अब इसके पाउडर में थोड़ा सा पानी मिला ले. अब इस पेस्ट को रात में  सोने से पहले अपने चेहरे पर मौजूद एक्ने और पिपंल पर लगा लें. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो ले, अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल अपनी स्किन पर करेगी तो इससे आपके पिंपल्स और एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी.

2- पिपरमिंट आयल भी आपकी पिम्पल्स और एक्ने की समस्या को दूर कर सकता है, इसे इस्तेमाल करने से पहले अपने  चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले, और अच्छे से पोंछ कर सूखा ले, अब अपने चेहरे पर पेपरमिंट ऑयल की कुछ बूंदो को लेकर लगा लें. रात को इसे लगाने के बाद सुबह चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -