डोमिनिका हाई कोर्ट ने खारिज की भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की जमानत
डोमिनिका हाई कोर्ट ने खारिज की भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की जमानत
Share:

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को बड़ा झटका देते हुए डोमिनिका उच्च न्यायालय ने यह कहते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया है कि उसका डोमिनिका से कोई संबंध नहीं है और अदालत ऐसी कोई शर्त नहीं लगा सकती जो उसे आश्वस्त करे कि वह फरार नहीं होगा। न्यूज आउटलेट एंटीगुआ न्यूजरूम ने कहा कि उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को यह निष्कर्ष देते हुए फैसला सुनाया कि चोकसी एक 'उड़ान जोखिम' था, उसका डोमिनिका के साथ कोई संबंध नहीं था और अदालत उसे देश छोड़ने से रोकने वाली कोई भी शर्त नहीं लगा सकती थी। 

मजिस्ट्रेट द्वारा उनकी जमानत याचिका खारिज करने के बाद चोकसी ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। गीतांजलि जेम्स और भारत में अन्य प्रसिद्ध हीरा ब्रांडों के प्रवर्तक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में कथित तौर पर उनकी और उनके भतीजे नीरव मोदी की संलिप्तता के सामने आए 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से पहले देश से भाग गए थे। 

62 वर्षीय चोकसी, जिसके खिलाफ इंटरपोल रेड नोटिस है, 23 मई को एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था, जहां वह भारत से भागने के बाद 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है। अपनी अफवाह वाली प्रेमिका के साथ संभावित रोमांटिक पलायन के बाद उसे अवैध प्रवेश के लिए पड़ोसी द्वीप देश डोमिनिका में हिरासत में लिया गया था। चोकसी के वकीलों ने आरोप लगाया कि एंटीगुआ और भारतीय जैसे दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उन्हें एंटिगुआ के जॉली हार्बर से अपहरण कर लिया और नाव पर डोमिनिका ले आए।

ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने हड़काया, कहा- बंगाल में फ़ौरन लागू करें केंद्र की ये योजना

गर्भवती हैं नुसरत जहां, बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए सामने आई ये पहली तस्वीर

मेरठ में डेन गेलेक्सी के कंट्रोल रुम में आग लगने से 2 लाख से अधिक केबिल हुई खाक, उपभोक्ता हुए परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -