मेरठ में डेन गेलेक्सी के कंट्रोल रुम में आग लगने से 2 लाख से अधिक केबिल हुई खाक, उपभोक्ता हुए परेशान
मेरठ में डेन गेलेक्सी के कंट्रोल रुम में आग लगने से 2 लाख से अधिक केबिल हुई खाक, उपभोक्ता हुए परेशान
Share:

 केबिल टीवी का प्रसारण करने वाली कंपनी डेन गैलेक्सी के कंट्रोल रुम में शुक्रवार को आग लगने से मेरठ और मुजफ्फरनगर जनपदों का केबिल नेटवर्क पूरी तरह से बंद हो चुका है। दोनों जनपदों में 2 लाख से अधिक केबिल उपभोक्ता परेशान  हो चुके है। आग से लाखों के उपकरण पूरी तरह से जलकर राख हो चुके है। कंपनी प्रबंधकों का बोलना है कि शनिवार शाम तक प्रसारण शुरू करने की कोशिश की जा रही है।

अचानक उठने लगा धुंआ: मिली जानकारी के अनुसार बच्चा पार्क पर डेन गेलेक्सी कंपनी का ऑफिस है। उसी परिसर में कंट्रोल रूम बनाया हुआ है। प्रबंधक संजीव प्रधान के मुताबिक उनके दफ्तर से मेरठ व मुजफ्फरनगर में केबिल नेटवर्क उपलब्ध किया जा रहा था। दोनों जिलों में 2 लाख से अधिक यूजर्स हैं। शुक्रवार सुबह अचानक कंट्रोल रुम से धुंआ उठने लगा। धुआं उठते देख कार्यालय में अफरा- तफरी मच गई। कर्मचारियों ने दफ्तर में लगे अग्नि शमन यंत्र से आग बुझाने की कोशिश की गई। लेकिन आग और भी ज्यादा भड़क उठी।  जानकारी पर दमकल कर्मी भी पहुंच गए। उन्होंने आधे घंटे की मशक्कत के उपरांत आग पर बामुश्किल काबू कर लिया गया। आग से लाखों रुपये के उपकरण पूरी तरह से जलकर ख़ाक हो गए।

उपभोक्‍ता रहे परेशान: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दोनों जनपदों में केबिल नेटवर्क ठप हो चुका है। अचानक टीवी बंद होने से शहर में हलचल पैदा हो चुकी है। उपभोक्ताओं ने डेन गैलेक्सी के टोल फ्री नंबरों पर फोन घुमाने शुरु कर चुके है। केबिल नेटवर्क बाधित होने की वजह से पता लगने पर उपभोक्ता शांत हो गए। प्रबंधक ने कहा कि आग से जले उपकरणों को बदलकर नेटवर्क बहाल कराने  की कोशिश की जा रही है। आधी रात तक अधिकतर केबल सेवाओं को बहाल करने की कोशिश की जा रही है। जबकि शनिवार से केबल प्रसारण सुचारु कर दिया जाएगा। अभी आग लगने की स्पष्ट  वजह का पता नहीं चल सका है।

कारपेट फैक्ट्री आग लगने से जलकर राख हुई मशीने, हुआ करोड़ों का नुकसान

कोरोना की दूसरी लहर जान को जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज करने वाले 700 से अधिक डॉक्टरों ने खोई अपनी जान

दिल्ली-यूपी में आज होगी बारिश, उत्तराखंड में भारी वर्षा का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -