भारतीय सेना ने चीन बॉर्डर के पास गांव खाली नहीं करवाए : भारतीय सेना
भारतीय सेना ने चीन बॉर्डर के पास गांव खाली नहीं करवाए : भारतीय सेना
Share:

नई दिल्ली : डोकलाम विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच इस समय युद्ध जैसे हालात है. वही कल खबर आई थी कि युद्ध जैसी स्थिति को देखते हुए भारतीय सेना ने सिक्किम सीमा से सटे गाँवो को खली करवाने के निर्देश दिए है. इस खबर का खंडन करते हुए सेना ने गलत बताया है.

सेना से जुड़े सूत्रों ने साफ किया कि सिक्किम में गांवों को ना तो खाली कराया गया है और ना ही सेना का ऐसा कोई प्रस्ताव है. इसके साथ ही उसने साफ किया, 'बिना बात का डर नहीं फैलाया जाना चाहिए. गौरतलब है कि कल मीडिया की सुर्खियों में यह खबर थी कि सिक्किम सीमा से सटे कुछ गांवों और बस्तियों जैसे कुपुप, नाथांग और जुलुक को खाली करवाया जा रहा है. ये गांव डोकलाम से करीब 250 किलोमीटर के दायरे में स्थित हैं.

इस खबर को झूठा बताते हुए सेना के सूत्रों ने कहा कि चीन जहां लगातार भारत पर दबाव बना रहा है. वहीं भारतीय सेना भी एहतियातन खुद को किसी भी हर परिस्थिति के लिए तैयार कर रही है.' उन्होंने बताया कि हमारे सैनिकों के पास तोपखाने, रॉकेट और अन्य भारी-क्षमता के हथियारों का मजबूत बेस है. हमारे सैनिक फिलहाल 'ना युद्ध, ना शांति' की स्थिति में हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर वे तेजी से जवाब देने में सक्षम हैं.'

नो वाॅर नो पीस के साथ भारत, चीन सीमा पर तैनात हैं जवान

भारत के पत्रकारों को बताया किस तरह चीन तैयार करता है सैनिक

चीन ने भारत से डोकलाम में सेना हटाने के लिए कहा

चीन ने कहा हमारी भी सब्र की सीमा है, भारत भ्रम छोड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -