नवजात बच्चे के शव को कुत्तो ने नोंच - नोंच कर आधा खाया
नवजात बच्चे के शव को कुत्तो ने नोंच - नोंच कर आधा खाया
Share:

उत्तरप्रदेश / कानपूर : हैलट के अपर इंडिया जच्चा बच्चा अस्पताल में इंसानिय को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. एक नवजात बेटी का शव कुत्ते नोंच रहे थे. आधा शव वह चबा गए. लोगों की नजर पड़ी तो कुतों को भगाया. कुत्तों के मुंह में मांस का टुकड़ा और खून लगा हुआ था. कर्मचारियों ने शव कपड़े में लपेटकर अस्पताली कचरा रूम के पास रख दिया और थाना स्वरूप नगर को सूचना दी. पुलिस आती इस बीच शव गायब हो गया. चर्चा थी कि बायोमेडिकल वेस्ट की गाड़ी में कचरे के साथ शव भी चला गया.

जानकारी के मुताबिक यह घटना सुबह करीब 7.30 बजे नियोनेटल यूनिट के सामने की है जहां के मैनहोल ढक्कन पर तीन चार कुत्ते कुछ नोंच रहे थे. यूनिट के पास मौजूद लेबर रूम के लोगो को लगा की गिलहरी या चूहे को कुत्ते नोचकर खा रहे है. कुछ लोगों करीब जाकर देखा तो दो टांग दिखाई दी. ऊपर सिर का हिस्सा गायब था. कुत्तों से किसी तरह शव छुड़ाया गया. इस बीच लेबर रूम और नियोनेटल यूनिट के वार्ड ब्वाय ने एक कपड़े में शव का बचा हिस्सा लपेट लिया और लेबर रूम के सामने रख दिया.

स्टाफ नर्स और सीएमएस को खबर दी और साथ ही पुलिस को सूचना दी. चौकी प्रभारी संजय कुमार का कहना है कि अस्पताल के कर्मचारी ने थाने पर सूचना दी थी. उससे कहा गया कि विभाध्यक्ष या सीएमएस लिखित ले आओ. तभी प्रक्रिया शुरू हो पाएगी. कर्मचारी वापस चले गए. कर्मचारी नहीं लौटे तो कांस्टेविल मौके पर गए. शव का पता नहीं चला कहां गया? विभागाध्यक्ष और सीएमएस बताने से इनकार कर गईं.

जानकारी के मुताबिक रीता दास और आरती दो महिलाओं के पेट में ही बच्चे की मौत हो गई थी. उनके परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया गया था. चर्चा है कि रात तीन बजे परिजन शायद शव लेकर नहीं गए. कहीं वही शव तो नहीं. हालांकि दोनों के परिजनों ने विभागाध्यक्ष से कहा है कि उन्होंने शव को दफना दिया है. उनके बच्चे का शव नहीं था. वही इस घटना पर प्रो. किरण पाण्डेय विभागाध्यक्ष अपर इंडिया अस्पताल का कहना है कि हॉस्पिटल में किसी नवजात का शव नहीं मिला है और न ही कुत्तों ने नोंचा है. यह अफवाह फैलाई गई है. इसमें कोई सचाई नहीं. घटना के बारे में जांच कर ली गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -