Guinness World Records में नाम दर्ज करवा चुके हैं यह 5 डॉग्स
Guinness World Records में नाम दर्ज करवा चुके हैं यह 5 डॉग्स
Share:

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो अपने कारनामो से सभी को हतप्रभ कर देते हैं. ऐसे में कई लोग ऐसे भी जिन्होंने अपने कारनामो से Guinness World Records में अपना नाम दायर करवा लिया हो. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे डॉग्स के बारे में बताने जा रहे हैं. आप सभी मानते होंगे कि डॉग्स एक ऐसे जंतु हैं जो अद्भुत होते हैं. डॉग्स वफ़ादार, बुद्धिमान, बहुत ही क्यूट और इंसानों को प्यार करने वाले जंतु होते हैं. इन्हे लोग पालते हैं और अपने घर में रखते हैं. वह इनसे बहुत प्यार भी करते हैं. ऐसे में आप सभी को डॉग्स के कई गुणों के बारे में पता होगा लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे डॉग्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने नाम पर अलग-अलग प्रकार के Guinness World Records बना रखे हैं. आइए जानते हैं.

1. Freddy - Freddy यूके में रहता है. आपको बता दें कि उसके नाम दुनिया के सबसे लंबे जीवित डॉग होने का रिकॉर्ड दर्ज है. यह डॉग 3.4 फ़ीट ऊंचा है. 

2. Purin - Beagle प्रजाति के Purin के नाम सबसे अधिक बॉल पैरों से कैच करने का रिकॉर्ड है. जी हाँ, आपको जानकर हैरानी होगी कि यह एक मिनट में 14 बॉल्स कैच कर लेती है. वैसे Purin जापान में रहती है. 

3. Tigger - दुनिया के सबसे लंबे कान वाले डॉगी का नाम है Tigger. यह Bloodhound प्रजाति का हैं. इसी के साथ यह अमेरिका का है और इसके कान 13.7 इंच लंबे हैं.

4. Keon - Keon एक Irish Wolfhound है और बेल्ज़ियम में रहता है. Keon की पूंछ 30.2 इंच लंबी और सबसे लंबी पूंछ वाले डॉगी का रिकॉर्ड इनके नाम दर्ज है. 

5. Mochi Rickert - St. Bernard प्रजाति से ताल्लुक रखने वाली Mochi Rickert सबसे लंबी ज़ुबान वाली डॉग है. इसकी ज़ुबान 7.3 इंच लंबी है और यह अमेरिका में रहती है.

इस देश की जनजाति हर तीन वर्ष में कब्र में से लाश निकालकर करती है ये काम

दुनिया का इकलौता ऐसा आइलैंड, जहां पर चलता है सिर्फ सांपों का राज

तीन दिन से था लड़की के पेट में दर्द, सोनोग्राफी रिपोर्ट देखकर हुई बेहोश  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -