दुनिया का इकलौता ऐसा आइलैंड, जहां पर चलता है सिर्फ सांपों का राज

दुनिया में ऐसी कई जगहें मौजूद हैं, जो रहस्य और कई तरह अजूबों से भरी हुई हैं. कई ऐसी जगह हैं, जहां नेचर की खूबसूरती देखने को मिल जाती है, तो वहीं कई जगह ऐसी भी है जहां पर इंसान का जाना नामुमकिन हैं. क्या आपने कभी ऐसी एक जगह के बारे में सुना है, जहां पर मनुष्य का नहीं बल्कि सांपों का राज चलता आ रहा है. अगर नहीं सुना है तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके बारें में सुनते ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे . दरअसल,  इस स्थान पर इतने सांप रहते हैं कि अगर कोई इंसान वहां गलती से भी पहुंच जाए , तो उसके जिंदा वापस आना काफी मुश्किल है. 

बता दें की यह भयानक जगह ब्राजील में है, जिसे 'स्नेक आइलैंड' भी बोला जाता है. हालांकिम, इस स्नेक आइलैंड का असली नाम 'इलाहा दा क्यूइमादा' है. वैसे तो दूर से देखने में यह आइलैंड बेहद खूबसूरत नजर आता है, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे ज्यादा भयानक सांप इसी आइलैंड पर मिलता है. इस आइलैंड में वाइपर प्रजाति के भी सांप पाए जाते हैं. हालांकि वाइपर प्रजाति के सांपों के पास उड़ने की भी क्षमता होती है. ये भी बोला जाता हैं कि इन प्रजातियों के सांपों का जहर इतना खतरनाक होता है कि मनुष्य का मांस तक गल जाता है . 

बता दें की इस आइलैंड पर विभिन्न-विभिन्न प्रजाति के चार हजार से भी अधिक सांप मिलता हैं. ब्राजीलियन नेवी ने आम मनुष्यों का इस स्थान पर जाना प्रतिबंधित कर रखा है. इस आइलैंड पर सिर्फ सांप से जुड़े विशेषज्ञों को ही रिसर्च के लिए जाने की परमिशन है. लेकिन वो भी सिर्फ तटीय क्षेत्र में ही रिसर्च करके लौट आते हैं.  

लॉकडाउन में बिल्ली के कारण प्रेग्नेंट हुई पत्नी, युवक ने सुनाई दर्दभरी दास्ताँ

बटर चिकन के लिए तय किया 32 किमी का सफर लेकिन, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

ओडिशा में मिला एक दुर्लभ कछुआ, रंग देख लोग हुए हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -