सिलसिलेवार 400 क़त्ल करने वाला हुआ गिरफ्तार
सिलसिलेवार 400 क़त्ल करने वाला हुआ गिरफ्तार
Share:

लंदन: तीन सालों तक लगातार बेजुबानों की हत्या करने वाले सनकी हत्यारे को इंग्लैंड की स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इस निर्मम हत्यारे ने पिछले तीन सालों में 400 बेजुबानों की निर्मम हत्या की है. इसे गिरफ्तार करने से पहले यह शख्स एसेक्स के चिगवेल और इलफोर्ड में कत्ल की वारदात को अंजाम दे रहा था. 

'क्रायडन कैट किलर' के नाम से मशहूर यह सीरियल किलर पालतू पशुओं को निशाना बनाकर उनका कत्ल करता था. 2015 में स्कॉटलैंड यार्ड ने इसे पकड़ने एक लिए एक विशेष मुहीम चलाई थी. जिसमे 15 मेट्रोपोलिटन ऑफिसर्स की टीम बनाई गई थी. इतना ही नहीं इस सीरियल किलर के खिलाफ सुबूत इकट्ठा करने के लिए मार दिए गए 10 पालतू पशुओं के पोस्टमार्टम पर ही स्थानीय सरकार ने 7,500 पाउंड खर्च कर दिए थे. सरकार ने इस हत्यारे को पकड़ने के लिए 10,000 पाउंड का इनाम भी रखा था. हालांकि हत्यारे की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने उसके नाम और हत्या के उद्देश्य के बारे में जानकारी नहीं दी है. 

पुलिस के मुताबिक, 31 वर्षीय हत्यारा पालतु पशुओं को खाने-पीने की चीजों से ललचा-फुसलाकर अपने पास बुलाता. फिर धारदार हथियार से वार कर उनकी हत्या कर देता. इसके बाद वह शव का खून पूरी तरह जमने तक करीब आधे घंटे इंतजार करता, फिर सुबूत मिटाने के लिए यह सीरियल किलर बेजुबानों के शव बुरी तरह क्षत-विक्षत कर देता था. साइकोलॉजिकल प्रोफेसर पिप्पा ग्रेगरी ने आशंका जताई थी कि, यह सीरियल किलर अगर पालतू पशुओं की हत्या करके ऊब जाता तो यह मानवों की हत्या करने को भी अग्रसर हो सकता था. 

पाक की छाया में सईद फिर "हाफ़िज़"

आतंकी संगठन पर पाक का बड़ा बयान

नार्थ कोरिया की असलियत, विंटर ओलंपिक या मिसाइल ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -