आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सरकार ने दी सर्जरी की इजाजत, फैसले के खिलाफ देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर
आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सरकार ने दी सर्जरी की इजाजत, फैसले के खिलाफ देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर
Share:

नई दिल्ली: आयुर्वेद छात्रों को सर्जरी करने की इजाजत मिलने के फैसले के खिलाफ आज शुक्रवार को देशभर में डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। सुबह छह बजे से लेकर शाम छह बजे तक क्लीनिक, डिस्पेंसरी और अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रहेगी, किन्तु आपातकालीन चिकित्सा और कोविड से संबंधित उपचार सेवाएं जारी रहेंगी। 

IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजन शर्मा ने कहा कि आयुर्वेद छात्रों को सर्जरी करने की इजाजत देने से सरकार मिश्रितपैथी को जन्म दे रही है। इससे आने वाले दिनों में चिकित्सा पेशा भी खतरे में पड़ सकता है। सरकार को फ़ौरन इस पर रोक लगानी चाहिए। वहीं, इंटिग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आर पी पाराशर का कहना है कि जिस इजाजत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, वह उचित नहीं है। आयुर्वेद ने पूरी दुनिया को सर्जरी दी है। अब यदि सरकार आयुर्वेदिक डॉक्टरों को सर्जरी की इजाजत देती है तो इसमें गलत क्या है? आयुर्वेद चिकित्सकों का यह अधिकार है जिसे सरकार ने दिलाया है। 

IMA के मुताबिक, देश में 10 हजार क्लीनिक, डिस्पेंसरी और अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। डॉ. राजन शर्मा का कहना है कि सरकार ने अभी भी उनकी मांगों पर संज्ञान नहीं लिया तो आने वाले दिनों में विरोध प्रदर्शन उग्र हो सकता है।

वॉलमार्ट ने वार्षिक निर्यात को USD10 बिलियन तक बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई

सीएमआईई ने कहा- नवंबर में नौकरी पुनरुद्धार में आ गई थी रुकावट

मारुति, फोर्ड कारों की कीमत में हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -