महाराष्ट्र: मरीजों से वेंटिलेटर बेड के लिए एक लाख वसूलने वाले 3 डॉक्टरों हुए गिरफ्तार
महाराष्ट्र: मरीजों से वेंटिलेटर बेड के लिए एक लाख वसूलने वाले 3 डॉक्टरों हुए गिरफ्तार
Share:

पुणे पुलिस ने पुणे के पिंपरी चिंचवड़ इलाके के एक अस्पताल में एक वेंटिलेटर बेड के लिए मरीज के परिजनों को 1 लाख रुपये लेने के आरोप में तीन डॉक्टरों को गिरफ्तार किया। यह समाचार कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण महाराष्ट्र के विनाशकारी राज्य के बीच में आता है। पुलिस के अनुसार, नगर निगम द्वारा शिकायत दर्ज की गई है और एक जांच चल रही है। देश भर से इसी तरह के कई अन्य उदाहरण सामने आए हैं। 

पुलिस ने कोविड-19 के उपचार में इस्तेमाल होने वाले होर्डिंग और कालाबाजारी करने वाले रेमेडिसविर, ऑक्सीजन और अन्य चिकित्सा उपकरणों के लिए कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। इस बीच, महाराष्ट्र ने सोमवार को 48,621 ताजा कोविड-19 संक्रमणों को जोड़ा, जो संक्रमणों की संख्या को 4,771,022 तक ले गया। हालांकि, पिछले 24 घंटों में किए गए परीक्षणों में गिरावट की वजह से मामलों में मामूली गिरावट सप्ताहांत के कारण है।

राज्य ने पिछले 24 घंटों में 211,668 नमूनों का परीक्षण किया। पिछले कुछ दिनों में रिपोर्टों को देखते हुए राज्य में बर्बरता हुई है, सक्रिय मामला गिनती 650000 के आसपास बना हुआ है। अनुमानित 1.1 मिलियन सक्रिय मामलों में, 300000 मामले मुंबई और उसके आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ से होने की उम्मीद है। इस क्षेत्र में अब 137688 सक्रिय मामले हैं।

साउथ के बाद अब बॉलीवुड में धूम मचाएगी ‘दृश्यम 2’, क्या फिर से चलेगा अजय देवगन का जादू?

बंगाल में खुनी संघर्ष, भयंकर रक्तपात के बाद ममता बनर्जी ने बुलाई आपात बैठक

JEE Main May 2021: कोरोना के चलते स्थगित की गई एग्जाम, शिक्षा मंत्री पोखरियाल ने दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -