बंगाल में खुनी संघर्ष, भयंकर रक्तपात के बाद ममता बनर्जी ने बुलाई आपात बैठक

May 04 2021 04:23 PM
बंगाल में खुनी संघर्ष, भयंकर रक्तपात के बाद ममता बनर्जी ने बुलाई आपात बैठक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की निवर्तमान सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने चुनाव के बाद राज्य में हुई हिंसा को देखते हुए मंगलवार को एक अहम बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में मुख्य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक और कोलकाता के पुलिस आयुक्त शामिल होंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के एक दिन बाद सोमवार को व्यापक पैमाने पर हिंसा देखने को मिली थी, जिसमें कथित तौर पर झड़प और दुकानों को लूटे जाने के दौरान कई भाजपा कार्यकर्ताओं की जान चली गई और कई जख्मी हो गए.

भाजपा ने एक पार्टी दफ्तर में कथित आगजनी का वीडियो शेयर किया है, जिसमें बांस की बल्लियां और छत जलती हुई दिखाई दे रही है और परेशान लोगों को चिल्लाते हुए भागते देखा जा सकता है. सोशल मीडिया पर मृत लोगों की तस्वीरें और एक दुकान से कपड़े लूट कर भागते लोगों की फुटेज वायरल हो रही है. भाजपा का दावा है कि उसके कम से कम 9 कार्यकर्ता और समर्थक हमलों में मारे गए हैं, जिनमें एक महिला भी है.

भाजपा इस हमले का आरोप तृणमूल पर लगा रही है. भाजपा ने पत्रकारों के साथ एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें नंदीग्राम में पार्टी कार्यालय में हुई तोड़फोड़ को दिखाया गया है. सीएम बनर्जी इस सीट से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं. अधिकारियों ने बताया कि बर्द्धमान जिले में रविवार और सोमवार को TMC और भाजपा के समर्थकों में कथित झड़प में चार लोगों की जान चली गई.

टीकाकरण की मांग कर रहा एयर इंडिया, पायलटों ने दी ' काम बंद ' करने की धमकी

मेडक जिले में हुए दो भयंकर सड़क हादसे, 12 लोगों की हुई मौत

VIDEO: कोरोना वैक्सीन लगवाने गई लड़की, इंजेक्शन देखते ही चिल्लाने लगी- 'मम्मी-मम्मी'