डॉक्टर्स ने दिल्ली HC से किया FMGE स्क्रीनिंग टेस्ट स्थगित करने का आह्वान
डॉक्टर्स ने दिल्ली HC से किया FMGE स्क्रीनिंग टेस्ट स्थगित करने का आह्वान
Share:

एसोसिएशन ऑफ एमडी फिजिशियन ने दिल्ली उच्च न्यायालय से देश में चल रही कोरोना स्थिति के कारण 18 जून को होने वाली विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा (FMGE) स्क्रीनिंग टेस्ट को स्थगित करने का आग्रह किया है। हालाँकि, याचिका का विरोध राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) के वकील ने इस आधार पर किया था कि यह केवल एक योग्यता परीक्षा थी जिसे याचिकाकर्ता दिसंबर में भी दे सकते हैं, यदि जून में नहीं और कुछ उम्मीदवारों के इशारे पर परीक्षा स्थगित नहीं की जानी चाहिए। 

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायमूर्ति अमित बंसल ने वकील से कुछ दस्तावेज ऑन रिकॉर्ड रखने को कहा और मामले को शुक्रवार को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया। अधिवक्ता अदित एस पुजारी और चैतन्य सुंदरियाल के माध्यम से प्रतिनिधित्व करने वाले एसोसिएशन ने 15 अप्रैल के नोटिस में जून 2021 एफएमजीई के संचालन के लिए समय सारिणी और 16 अप्रैल के सूचना बुलेटिन को 'विदेशी मेडिकल स्नातक परीक्षा स्क्रीनिंग टेस्ट सूचना बुलेटिन जून 2021' शीर्षक से अलग करने की मांग की है।

याचिका में कहा गया है कि भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम और स्क्रीनिंग टेस्ट विनियम 2002 के अनुसार, किसी विदेशी संस्थान द्वारा प्रदान की गई चिकित्सा योग्यता रखने वाले व्यक्तियों को अपनी चिकित्सा योग्यता के लिए मान्यता प्राप्त करने और पंजीकृत होने के लिए एफएमजीई स्क्रीनिंग टेस्ट उत्तीर्ण करना आवश्यक है। 

दिल्ली पहुँच रहे योगी, पीएम मोदी और अमित शाह से करेंगे मुलाक़ात

मुंबई बिल्डिंग हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को दी जाएगी 2 लाख की आर्थिक सहायता

SC के दबाव में मुफ्त टीकाकरण का ऐलान तो कर दिया, पर वैक्सीन आएगी कहाँ से ?- सीएम केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -