दिल्ली पहुँच रहे योगी, पीएम मोदी और अमित शाह से करेंगे मुलाक़ात

Jun 10 2021 02:58 PM
दिल्ली पहुँच रहे योगी, पीएम मोदी और अमित शाह से करेंगे मुलाक़ात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव के लिए चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बुधवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े चेहरे जितिन प्रसाद के भाजपा में आने के अगले ही दिन यानि आज प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे रहे हैं. बताया जा रहा है कि वह दिल्ली में पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के साथ मुकालात करेंगे.

सीएम योगी आज दोपहर 3.30 बजे दिल्ली पहुंचने वाले हैं, वे दिल्ली में ही रात गुजारेंगे. सूत्रों के अनुसार, इस दौरान उत्तर प्रदेश चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी. इसके साथ ही यूपी संगठन मंत्रिमंडल विस्तार पर भी बात हो सकती है. दिल्ली जाने से पहले योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ मीटिंग की थी. इस बैठक के संबंध में वैसे तो सरकार की ओर से कहा गया कि ये प्रतिमाह होने वाली रूटीन बैठक थी, किन्तु इस बैठक में शामिल होने के लिए सुनील बंसल हेलीकॉप्टर से वापस लखनऊ पहुंचे थे. कहा जा रहा कि हालिया अकटलों के मद्देनज़र सीएम योगी शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट देने जा रहे हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. कई दिनों से राज्य में सरकार सगठन में फेरबदल की खबरें भी सामने आ रही थीं. इस खींचतान की शुरुआत पीएम मोदी के सबसे करीबी एके शर्मा को कैबिनेट में शामिल किए जाने को लेकर बताई जा रही थी. इस खींचतान को लेकर भाजपा RSS के नेताओं ने लखनऊ में मंथन भी किया था. 

SC के दबाव में मुफ्त टीकाकरण का ऐलान तो कर दिया, पर वैक्सीन आएगी कहाँ से ?- सीएम केजरीवाल

क्या TMC में वापस जाएंगे बंगाल भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ? सौगात रॉय ने दिए संकेत

चुनाव ख़त्म होने के बाद भी दीदी का 'खेला होबे' जारी, अब सीएम ममता ने शुरू की ये स्कीम