अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टर ने करवाया प्री-वेडिंग शूट, हुआ बड़ा एक्शन, Video
अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टर ने करवाया प्री-वेडिंग शूट, हुआ बड़ा एक्शन, Video
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक डॉक्टर को एक सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के अंदर प्री-वेडिंग फोटोशूट करने के बाद प्रतिकूल प्रभाव का सामना करना पड़ा है। भरमसागर क्षेत्र के जिला अस्पताल में अनुबंध-आधारित चिकित्सक डॉ. अभिषेक ने बुधवार (7 फरवरी) को फोटोशूट का आयोजन किया, जिसके कारण घटना का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

वीडियो में डॉ. अभिषेक को एक मरीज की सर्जरी करते हुए दिखाया गया है, जिसमें उनका साथी उनकी मदद कर रहा है। फोटोशूट की थीम चिकित्सा प्रक्रियाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, वीडियो का समापन 'ऑपरेशन' के बाद 'रोगी' के बैठने से होता है, जिससे उपस्थित सभी लोग हंसने लगते हैं। फुटेज में ऑपरेशन थिएटर के अंदर कैमरे और प्रकाश उपकरणों के साथ व्यक्तियों को शादी से पहले का वीडियो रिकॉर्ड करते हुए भी दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने डॉ. अभिषेक को सेवा से हटाने का निर्देश दिया, और इस बात पर जोर दिया कि सरकारी अस्पताल सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं, न कि व्यक्तिगत गतिविधियों के लिए।

 

मंत्री राव ने एक्स पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "चित्रदुर्ग के भारमसागर सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करने वाले एक डॉक्टर को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। सरकारी अस्पताल लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं, न कि निजी काम के लिए।" मैं डॉक्टरों की ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं कर सकता।”

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों और कर्मचारियों सहित सभी अनुबंध कर्मचारियों के लिए सरकारी सेवा नियमों का पालन करने के महत्व को भी रेखांकित किया। इसके अलावा, उन्होंने आम लोगों के लाभ के लिए सभी को अपने कर्तव्यों को प्राथमिकता देने की आवश्यकता पर बल देते हुए सरकारी अस्पतालों में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सावधानी बरतने का आग्रह किया।

इस बीच, चित्रदुर्ग के जिला स्वास्थ्य अधिकारी, रेनू प्रसाद ने स्पष्ट किया, "हमने उन्हें एक महीने पहले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के माध्यम से अनुबंध के आधार पर एक चिकित्सा अधिकारी के रूप में नियुक्त किया था। विचाराधीन ऑपरेशन थिएटर वर्तमान में अप्रयुक्त है और मरम्मत के दौर से गुजर रहा है। यह सितंबर से परिचालन में नहीं है।"

आज UCC विधेयक पर मंथन करेगी असम कैबिनेट, जल्द ही विधानसभा में भी होगा पेश

इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने दिया राफा से आबादी निकालने का आदेश, तेज होगा हमला

चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलने पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -