'मराठियों को मूर्ख समझे हो क्या?' राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर जमकर बरसे राज ठाकरे
'मराठियों को मूर्ख समझे हो क्या?' राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर जमकर बरसे राज ठाकरे
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी इन दिनों ख़बरों में बने हुए है और इसकी वजह उनके द्वारा दिया गया एक बयान है। दरअसल, शुक्रवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुंबई के अंधेरी में एक समारोह में बोलते हुए मारवाड़ी गुजराती समुदाय की सराहना की तथा कहा कि वे जहां भी जाते हैं, अस्पताल, स्कूल आदि बनाकर जगह के विकास में योगदान करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि महाराष्ट्र से गुजरातियों तथा राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो महाराष्ट्र के पास कोई रुपया नहीं बचेगा तथा मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी नहीं बोला जाएगा।  

वही इस पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कड़ी आपत्ति जताई है। राज ठाकरे ने कहा कि मराठी लोगों को मूर्ख मत बनाओ। अगर आप महाराष्ट्र के इतिहास के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो इसके बारे में बात न करें। राज ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल का पद बहुत सम्मानित पद है इसलिए लोग इसके खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे, किन्तु आपके बयान से महाराष्ट्र की जनता आहत हुई है। राज ठाकरे ने राज्यपाल कोश्यारी से आगे सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश में मराठी लोगों के कारण नौकरी के अच्छे अवसर पैदा हुए। इसलिए दूसरे प्रदेशों के लोग यहां चले आए हैं ना? क्या उन्हें ऐसा माहौल कहीं और मिलेगा? उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में किसी को भी अफवाह नहीं फैलानी चाहिए।

इसके साथ ही कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी महाराष्ट्र के राज्यपाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इनका नाम 'कोश्यारी' है। मगर एक राज्यपाल के तौर पर जो बोलते हैं और करते हैं उसमें थोड़ी भी 'होशियारी' नहीं होती। ये कुर्सी पर केवल इसलिए बैठे हैं क्योंकि 'हम दो' के आदेश का निष्ठा पूर्वक पालन करते हैं। बता दे कि उनके इस बयान पर उद्धव ठाकरे ने भी तीखा हमला किया। उद्धव ठाकरे ने इल्जाम लगाया कि कोश्यारी ने मराठी लोगों का अपमान किया है तथा उन्होंने यह बयान जानबूझकर दिया था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल ने हद पार कर दी है। उन्हें उस कुर्सी का सम्मान करना चाहिए जिस पर वह आसीन हैं। राज्यपाल ने जिस प्रकार का बयान दिया है उसके बाद तो यह तय किया जाना चाहिए कि उन्हें यहां से वापस भेजना है या जेल भेजना है। राज्यपाल कोश्यारी को मराठी लोगों से माफी मांगनी होगी। 

'दिग्विजय की मानसिकता गुंडों वाली, उन्हें तो गुंडा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाना चाहिए': विश्वास सारंग

'मुझे आतंकी घोषित कर सकती है भाजपा..', राष्ट्रपति विवाद पर बोले अधीर रंजन

पटना में जेपी नड्डा का मेगा रोड शो, 'जय श्रीराम' के नारों से गूंज उठी सड़कें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -