क्या आपको भी नींद नहीं आती ..तो करे ये उपाय

हर व्यक्ति यही चाहता है की जब वह सुबह सोकर उठे तो तरोताजा महसूस करे किन्तु इसके लिए आवश्यक है कि जब रात को वह सोता है तो उसकी नींद भरपूर हो जिससे उसके पिछले दिन की सारी थकान दूर हो जाए. परन्तु ऐसा नहीं होता कई बार व्यक्ति सोने का बहुत प्रयास करता है किन्तु उसे नींद नहीं आती जिससे उसकी थकान पूरी तरह दूर नहीं हो पाती और उसका अगला दिन आलाश्य से भरा होता है आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए बताएँगे जिसके उपयोग से आपकी इस समस्या निराकरण हो जायेगा.

हनुमान चालीसा 
रात को अपने सभी कार्य ख़त्म करने के बाद जब आप सोने जाते है तो सोने से पूर्व आपको प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए और उसे अपने तकिये के नीचे रखकर सोना चाहिए.हनुमान चालीसा का पाठ करने से मन शांत रहता है और मन में किसी प्रकार का कोई डर नहीं रहता तथा डरावने सपने से भी मुक्ति होती है.

लोहे की वस्तु
रात को सोने से पूर्व अपने तकिये के नीचे लोहे से बनी कोई वस्तु रखने से आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं रहता जिससे आपको अच्छी नींद आती है.

मूली 
रात को सोने से पूर्व अपने तकिये के नीचे मूली रखने से आप के ऊपर राहू का प्रभाव नहीं होता और किसी प्रकार के बुरे सपने या मानसिक परेशनियाँ नहीं होती हम आपको बता दें की सुबह उठकर इस मूली को शिवलिंग पर चढ़ा दें.

भगवान को चढ़ाए गए ताजे फूल 
आप रात को सोने के पूर्व अपने तकिये के नीचे भगवान् को चढ़ाये गए ताजे फूल रख सकते है इससे आपका मन शांत होगा तथा नींद भी तुरंत आ जायेगी.

 

सुबह सुबह करें कुछ ऐसे अपने हाथों की हथेलियों के दर्शन तो मिलेगा परेशानियों से छुटकारा

तो क्या आपका नाम भी अंग्रेजी के D अक्षर से शुरू होता है

जनेऊ को कच्चा धागा समझने की गलती बिलकुल न करें

अगर आप नौकरी में सफलता पाना चाहते है तो ये करें काम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -